रामपुर: कार और 10 लाख रुपये की डिमांड पूरी नहीं होने पर पति ने दिया तीन तलाक, देवर ने किया हलाला

महिला के घर वाले पति की डिमांड पूरी नहीं कर पाए तो पीड़िता का पति ने उसके साथ मारपीट करने के बाद तलाक दे दिया. 

रामपुर: कार और 10 लाख रुपये की डिमांड पूरी नहीं होने पर पति ने दिया तीन तलाक, देवर ने किया हलाला

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से तीन तलाक (Triple Talaq) के बाद हलाला ( Halala ) का मामला सामने आया है. महिला का आरोप है कि पति ने पहले तीन तलाक दिया. इसके बाद देवर ने उसके साथ हलाला किया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. दहेज एक्ट के अतिरिक्त मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 की धारा 3 ओर 4 लगाई गई है. साथ ही आईपीसी की धारा 489 A, 323, 377, 376 भी एफआईआर में लगाई गई है.

एक और 10 लाख की कर रहे थे डिमांड 
पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी एक साल पहले काशीपुरा गांव में हुई थी. शादी के एक साल बाद महिला का पति उसे प्रताड़ित करने लगा, उससे एक कार और दस लाख रुपये की मांग करने लगा. जब महिला के घर वाले उसकी डिमांड पूरी नहीं कर पाए तो पीड़िता का पति ने उसके साथ मारपीट करने के बाद उसे तलाक दे दिया. 

कमरे में बंद कर दिया था ससुर 
पीड़िता ने बताया कि इसके बाद उसके ससुर ने उसे एक कमरे में बंद कर दिया. इस दौरान उसका छोटा देवर कमरे में घुस गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. फिर महिला अपने ससुराल से भाग कर मायके पहुंची. पूरी आपबीती अपने माता-पिता को सुनाई. फिर पीड़िता के परिजन थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की और मुकदमा दर्ज कराया.  

दर्ज हुई FIR 
अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि थाना स्वार इलाके की रहने वाली महिला ने अपनी पति के खिलाफ अप्राकृतिक संबंध तीन तलाक के मामले में तहरीर दी है. उसके देवर द्वार हलाला के नाम पर बलात्कार भी किया गया है. वहीं इस मामले में एफआईआर कर ली गई है.

महिलाएं आनंद की वस्तु हैं ऐसी वर्चस्ववादी मानसिकता से सख्ती से निपटना जरूरी: इलाहाबाद हाईकोर्ट

भारतीय पहलवान Ravi Dahiya की तरकश के वह दो तीर, जो आज देश को दिला सकते हैं गोल्ड मेडल

WATCH LIVE TV