आजम खान की स्‍वर्गीय मां के खिलाफ भी FIR, जेल के फांसी घर की जमीन की खरीद-फरोख्‍त का है मामला

azam khan: नायब तहसीलदार की ओर से दर्ज कराई गई FIR में आजम खान की मां, बेटे अदीब आजम सहित 37 लोगों के नाम हैं. 

आजम खान की स्‍वर्गीय मां के खिलाफ भी FIR, जेल के फांसी घर की जमीन की खरीद-फरोख्‍त का है मामला
आजम खान के की मुश्किलें बढ़ीं. फाइल फोटो

रामपुर: रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam khan) पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज करने के बाद रामपुर प्रशासन ने आजम खान की स्‍वर्गीय मां अमीर जहां बेगम के खिलाफ भी केस दर्ज कर दिया है. अमीर जहां का निधन 2013 में ही हो गया था. ये मामला जेल के फांसी घर की जमीन को अवैध तरीके से खरीदने और बेचने से जुड़ा हुआ है. नायब तहसीलदार की ओर से दर्ज कराई गई  FIR में आजम खान की मां, बेटे अदीब आजम सहित 37 लोगों के नाम हैं. 

बीजेपी नेता ने की थी शिकायत
बीजपी नेता आकाश सक्सेना ने बताया कि खसरा संख्या 512 से 519 तक ये जमीन रामपुर जेल में फांसी घर में दर्ज है. आरोप है कि आजम खान ने इसे 11 साल पहले  धोखाधड़ी कर अपने बड़े बेटे अदीब आजम खान के नाम करवा दिया.

देखें LIVE TV

पुलिस का पक्ष
बीजपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर डीएम ने जांच कराई थी. जांच के बाद गंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया. FIR में धारा 420,447 ओर सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3(2) ख लगाई गई है.

पुलिस का कहना है कि ऐसा कोई नियम नहीं है की मृत व्यक्ति का नाम FIR में दर्ज नहीं हो सकता. अपराध के आधार पर ही मुकदमा दर्ज होता है, जिसके बाद जांच होती है और चार्जशीट दाखिल होती है. पुलिस का कहना है कि चार्जशीट में मृत व्यक्ति का नाम नहीं होता है.