close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा: शादी का झांसा देकर युवती से रेप, दहेज हत्‍या का भी 1 केस आया सामने

नोएडा में विमानपत्तन प्राधिकरण में काम करने वाले एक इंजीनियर के खिलाफ एक युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है.

नोएडा: शादी का झांसा देकर युवती से रेप, दहेज हत्‍या का भी 1 केस आया सामने
नोएडा में महिलाओं के खिलाफ सामने आए अपराध. प्रतीकात्‍मक फोटो

नोएडा : नोएडा में विमानपत्तन प्राधिकरण में काम करने वाले एक इंजीनियर के खिलाफ एक युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. वहीं जारचा क्षेत्र में शादीशुदा महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के संबंध में उसके पिता ने ससुराल पक्ष के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. 

पहला मामला : नोएडा के सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कपिल ने बताया कि छलेरा गांव की रहने वाली युवती ने थाना सेक्टर 39 में मामला दर्ज कराया कि गाजियाबाद के रहने वाले दुर्गेश नाम के व्यक्ति ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

उन्होंने बताया कि युवती की मुलाकात दुर्गेश से जीवन साथी डॉट कॉम नामक पोर्टल के माध्यम से 2018 में हुई थी. थाना प्रभारी ने बताया कि युवती के अनुसार आरोपी भुवनेश्वर स्थित विमानपत्तन प्राधिकरण में इंजीनियर के पद पर तैनात है. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जा रही है.

 

दूसरा मामला : दादरी के पुलिस उपाधीक्षक अवनीश कुमार ने बताया कि विसाढा गांव निवासी राजेश और रेणु की शादी चार साल पहले हुई थी. छह अप्रैल को रेणु का शव उसके घर में पंखे पर फंदे से लटका हुआ मिला था. उन्होंने बताया कि इस मामले में रेणु के पिता नरेंद्र ने राजेश राणा, ससुर प्रेम पाल राणा, सास दया देवी, देवर सोनू तथा ननद कमलेश को नामित करते हुए दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.