दुष्‍कर्म पीड़िता ने सीएम योगी से किया इच्छा मृत्यु का अनुरोध

दुष्‍कर्म की पीड़ित एक किशोरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की इजाजत देने का अनुरोध किया है.

दुष्‍कर्म पीड़िता ने सीएम योगी से किया इच्छा मृत्यु का अनुरोध
घटना के बाद वह गर्भवती भी हो गयी है. आरोपी गिरफ्तार नहीं किये गये हैं. (फाइल फोटो)

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया में कथित रूप से दुष्‍कर्म पीड़ित एक किशोरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की इजाजत देने का अनुरोध किया है. सहतवार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय लड़की ने गत 30 अगस्त को मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में लिखा है कि पिछली 10 अप्रैल की दोपहर उसकी सहेली ने झांसा देकर उसे अपने घर बुलाया. इसके बाद सहेली की उपस्थिति में ही उसके घर के एक कमरे में दो लोगों ने उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया.

दो आरोपी फरार
लड़की ने पत्र में लिखा है कि उसने इस मामले में अपनी सहेली समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. घटना के बाद वह गर्भवती भी हो गयी है. इस मुकदमे में पुलिस ने केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अन्य दो आरोपी गिरफ्तार नहीं किये गये हैं. 

मानसिक पीड़ा से गुजर रही है पीड़िता
किशोरी ने पत्र में आरोप लगाया है कि आरोपी उसे और उसके परिजन को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिससे वह काफी मानसिक पीड़ा से गुजर रही है और अब उसकी जीने की इच्छा खत्म हो गयी है. धमकियों से आजिज आकर ही उसने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की इजाजत देने का अनुरोध किया है.

पत्र की प्रतिलिपि
लड़की ने पत्र की प्रतिलिपि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और महिला आयोग को भी भेजी है. अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने बताया कि इस मामले में दो फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है.