Aaj Ka Rashifal: उधार के लेन-देन से बचें सिंह और मिथुन राशि, जानें बाकी राशियों का हाल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: उधार के लेन-देन से बचें सिंह और मिथुन राशि, जानें बाकी राशियों का हाल

17 जनवरी को गुरु मकर राशि में अस्त होने जा रहे हैं. 7 जनवरी को मकर राशि में शनि भी अस्त हो चुके हैं. गुरु के अस्त हो जाने के कारण मकर संक्रांति के बाद भी जनवरी में शहनाई नहीं बजेगी क्योंकि गुरु और शुक्र तारा के अस्त होने पर विवाह होने पर वैवाहिक जीवन का सुख प्रभावित होता है

 

 

Aaj Ka Rashifal: उधार के लेन-देन से बचें सिंह और मिथुन राशि, जानें बाकी राशियों का हाल

मेष राशि  
मान-सम्‍मान का रखें ध्यान
देवगुरु बृहस्‍पत‍ि आपकी कुण्डली के दशम भाव में अस्त होंगे. ऐसे में आपको वर‍िष्‍ठ और अनुजों के साथ वार्ता करते समय सावधानी बरतनी होगी. अन्‍यथा आपके मान-सम्‍मान में कमी आ सकती है.  आपके काम-काज की स्थिति भी प्रभावित होगी और गलत निर्णयों का खामियाजा भी तत्काल भुगतना पड़ सकता है. गलत निर्णयों की वजह से आर्थिक तंगी भी खल सकती है.  

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि वाले रहें सावधान, हो सकता है नुकसान, पढ़ें आज का राशिफल

वृष राशि 
आर्थिक मामलों में समझदारी जरूरी
गुरु आपके भाग्य स्थान में अस्त होंगे. इसल‍िए न भाग्य के भरोसे रहें और न ही किसी काम को अधूरा छोड़ें. ध्‍यान रखें क‍ि इस दौरान समझदारी से काम लेंगे तो द‍िक्‍कतों से बच भी सकते हैं. कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे कोई आप पर उंगली उठाए. आय के स्रोत प्रभावित हो सकते हैं. ख्‍याल रखें. जीवनसाथी के साथ विचारों में तालमेल का अभाव द‍िखेगा. हालांक‍ि विद्यार्थियों के लिये समय अनुकूल है.

मिथुन राशि 
उधार लेन-देन में सावधानी

गुरु के अस्‍त होने से म‍िथुन राश‍ि के जातकों को अनावश्यक खर्चों पर तत्काल रोक लगाने की जरूरत है. साथ ही कोई बड़ा न‍िवेश करने से पहले क‍िसी जानकार की राय लेना जरूरी है, अन्‍यथा नुकसान भी हो सकता है. उधार लेन-देन में सावधानी बरतें. मकान-वाहन खरीदने की योजना हो तो फ‍िलहाल के ल‍िए टाल देना ही बेहतर होगा.

कर्क राशि 
खर्चे एकाएक बढ़ सकते हैं

गुरु अस्‍त होने से कर्क राश‍ि के जातकों को अपने पार‍िवार‍िक मामलों में संभलकर रहना होगा. अन्‍यथा संबंधों में तल्खियां आ सकती हैं. वहीं ज‍िन लोगों के पारिवारिक संबंध पहले से ही खराब चल रहे हैं उन्हें सतर्क होकर काम करने की जरूरत है. खासकर घरेलू मामलों में निर्णय जल्दबाजी में लेने की गलती ना दोहराएं. अन्‍यथा परेशानी बढ़ सकती हैं. सामाजिक मामलों में भी आपके द्वारा लिये गये निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। अत: सोच समझकर आगे बढ़ें. किसी भी मामले में व्यर्थ की बयानबाजी से बचें. आय के स्रोतो में कमी आ सकती है या आय कम और खर्चे एकाएक बढ़ सकते हैं.

 सिंह राशि 
जोखिम लेकर काम ना करें

गुरु के अस्‍त होने से स‍िंह राश‍ि के जातकों का कुछ मामलों में निवेश किया गया धन अटक सकता है. भले ही ये आपको बाद में वापस मिल जाए. लेक‍िन फ‍िलहाल के ल‍िए इंतजार करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको काम के नए अवसर भी म‍िलेंगे. इसे लेकर निर्णय लेने में कुछ दुविधा हो सकती है. ध्‍यान रखें रिस्क लेकर काम करने की अभी कोई आवश्यकता नहीं है. जो चीजें जैसी चल रही हैं वैसे ही आगे बढाएं. 

 कन्या राशि
 पैसा अटक सकता है

गुरु अस्‍त होने के चलते कन्‍या राश‍ि के जातकों को अपेक्ष‍ित पर‍िणाम प्राप्‍त करने में थोड़ा वक्‍त लग सकता है. लेक‍िन परेशान न हों, जल्‍दी ही आपके ल‍िए शुभ योग बनेगा. जो क‍ि आपको एक बेहतर शुरुआत के साथ ही लाभ भी द‍िलाएगा. यदि आपका कहीं से पैसा आना है तो किसी कारणवश रुक सकता है या लेट हो सकता है. लेक‍िन म‍िल जाएगा. सेहत का ध्यान रखें और वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

 तुला राशि
निवेश में जल्दबाजी से बचें

गोचर चतुर्थ भाव में होगा इसके प्रभाव से काम-काज तो होगें. लेकिन गति धीमी पड़ सकती है. योजनाबद्ध तरीके से काम करने में आप दिक्कत महसूस करेंगे. मकान -वाहन आदि के निवेश में जल्दबाजी अभी करना उचित नहीं होगा. जीवनसाथी पर अपना गुस्सा न निकालें बल्कि यथा स्थितियों को समझने का प्रयास करें. सेहत संबंधी मामलों में लापरवाही बरतें.

 वृश्चिक राशि 
जीवनसाथी की सेहत नरम

इस दौरान खुद की खाम‍ियों को देखने और समझने का मौका म‍िलेगा. इन्‍हें समझकर आप खुद में सुधार कर सकते हैं और भव‍िष्‍य में इसका लाभ ले सकते हैं. हालांक‍ि गुरु के अस्‍त होने के दौरान जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है साथ ही विचारों के म‍िलने में भी द‍िक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. साझेदारी में काम करने वाले जातकों को कार्य में पारदर्शिता रखने की आवश्‍यकता है.

 धनु राशि 
व्यस्तता बढ़ेगी

धनु राश‍ि के जातकों को बोलचाल में सावधानी बरतनी होगी. सामाजिक मान-मर्यादा का ध्यान रखना जरूरी है. ध्‍यान रखें कि इस समय क‍िसी से भी झूठे वादे ना करें, शत्रु पक्ष को हल्के मे लेने की भूल कतई न करें, नुकसान उठाना पड़ सकता है. किसी तरह की गुप्त परेशानी का भी श‍िकार हो सकते हैं. सेहत संबंधी मामलों में सतर्कता बरतें. काम-काज को लेकर व्यर्थ की भागदौड़ भी हो सकती है.

 मकर राशि
र‍िश्‍तों में दूरियां बढ़ सकती हैं

गुरु अस्‍त होने से मकर राश‍ि के जातकों को समाज‍िक बयानबाजी से बचना होगा. साथ ही व‍िद्यार्थियों को मन मुताब‍िक परिणाम के ल‍िए खूब मेहनत भी करनी होगी. प्रेम प्रसंगों मे उतार-चढ़ाव की संभावना है. पार‍िवार‍िक व सामाजिक स्‍थानों पर बोलते समय शब्दों का चयन सोच-समझकर करें, अन्‍यथा र‍िश्‍तों में दूरियां बढ़ सकती हैं. दांपत्‍य जीवन में कष्‍ट का सामना करना पड़ सकता है. ध्‍यान रखें क‍ि भाग्‍य के भरोसे रहना ठीक नहीं होगा.

 कुंभ राश‍ि
 सेहत की अनदेखी ना करें

गुरु के अस्‍त होने से कुंभ राश‍ि के जातकों के ल‍िए यात्राओं का प्रसंग बनेगा. वहीं कुछ अनावश्यक खर्चे भी बढ़ेंगे. क‍िसी बात को लेकर मन में शंका भी रह सकती है. बेहतर होगा क‍ि क‍िसी अपने की राय ले लें. ताक‍ि उलझन से बच सकें. मकान, वाहन और प्रॉपर्टी में न‍िवेश सतर्कता से करने की सलाह है.  सेहत को नजरअंदाज करने से बचें.

 मीन राशि
आत्मविश्वास बनाए रखना जरूरी

गुरु अस्‍त होने से मीन राश‍ि के जातकों पर आलस्‍य हावी रह सकता है. पराक्रम में कमी आएगी. प्रत‍ियोग‍िता में साक्षात्कार देते समय आत्मविश्वास कमजोर महसूस होगा. प्रियजन किसी खास बात को लेकर अपनी नारजगी व्यक्त कर सकते हैं. व्‍यापार में कोई बड़ी डील होते-होते टल सकती है. तो परेशान होने के बजाए धैर्य रखें.

Lohri 2021: लोहड़ी पर चाहिए परफेक्ट पंजाबी लुक, तो फॉलों करें ये टिप्स

(आचार्य लंकेश)

WATCH LIVE TV

Trending news