हॉस्पिटल के फ्रीजर में रखा शव चूहों ने कुतरा, फीस न चुकाने पर परिवार को नहीं सौंपी थी डेडबॉडी
Advertisement

हॉस्पिटल के फ्रीजर में रखा शव चूहों ने कुतरा, फीस न चुकाने पर परिवार को नहीं सौंपी थी डेडबॉडी

परिवार वालों ने पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों से हॉस्पिटल की शिकायत की

  हॉस्पिटल के फ्रीजर में रखा शव चूहों ने कुतरा, फीस न चुकाने पर परिवार को नहीं सौंपी थी डेडबॉडी

अलीगढ़: अलीगढ़ के अतरौली थाना क्षेत्र के कीर्ति अस्पताल में लापरवाही का मामला सामने आया है. हॉस्पिटल के ऊपर एक दिन की नवजात शिशु के क्षत-विक्षत शव सौंपने आरोप है. परिवार वालों ने शव को चूहे द्वारा खाए जाने की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की है. वहीं, इस मामले में डीएम ने संज्ञान लेते हुए, सीएमओ और एसडीएम को जांच सौंपी दी है.

इसे भी पढ़िए- UP में अगले 6 महीने तक NO हड़ताल, NO धरना प्रदर्शन, योगी सरकार ने लगाया ऐसा नियम

दरअसल, अलीगढ़ के थाना अतरौली क्षेत्र में हॉस्पिटल में जब परिजन ने नवजात बच्ची के सिर और चेहरे को कटा देखा, तो उनके होश उड़ गए. इस मामले में परिवार वालों ने पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों से हॉस्पिटल की शिकायत की. साथ ही साथ कार्रवाई की मांग की. परिवार वालों का आरोप है कि डिलीवरी की रकम न देने पर हॉस्पिटल प्रशासन ने बच्ची का शव फ्रीजर में रख दिया था. सुबह देखा तो बच्ची का चेहरा और सिर किसी जानवर से कटा हुआ क्षत-विक्षत हालत में मिला.

इसे भी पढ़िए- Interview में शुरुआती 90 सेकेंड ही छीनते हैं आपकी नौकरी, इन बातों का रखें खास ध्यान

बच्ची के मामा हेमंत कुमार ने बताया कि उनकी बहन सपना कुमारी को 22 तारीख को करीब शाम 4:00 बजे डिलीवरी के लिए रामघाट रोड स्थित कीर्ति हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. हॉस्पिटल में कुछ समय बाद नॉर्मल बच्ची पैदा हुई. लेकिन डॉक्टर्स ने लगभग एक घंटे के बाद दिखाया, तो बच्ची मृत थी.  जिसके बाद बच्ची को वापस लो फ्रीजर में रख दिया. मामा का आरोप है कि जब सुबह शव लेने पहुंचे, तो वह नॉर्मल स्थिति में नहीं थी.

इसे भी पढ़िए- लखनऊ के 2 नामी अस्पतालों की होगी जांच, सीएम ने 'संगीन' आरोपों के बाद दिया आदेश

लापरवाही के मामले को लेकर एसडीएम ने बताया कि डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं. अतरौली के डिप्टी सीएमओ को जांच सौंप दी गई है. साथ में ही थाना इंचार्ज को जांच दी गई है. ये दोनों लोग जांच रिपोर्ट देंगे.  शिकायती पत्र मिला था, जिस पर जांच कराई जा रही है. जल्दी ही जांच रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news