UP सिंचाई विभाग में नौकरियों की भरमार, OCT में शुरू होगा राम मंदिर के खंभों का निर्माण

उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. आने वाले दिनों में प्रदेश में नौकरियों की बहार आने वाली है. योगी सरकार जल्द ही सिंचाई विभाग में 14 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगी. 15 अक्टूबर के आसपास राम मंदिर की बुनियाद के लिए 1200 पिलर्स के निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

UP सिंचाई विभाग में नौकरियों की भरमार, OCT में शुरू होगा राम मंदिर के खंभों का निर्माण
सुबह की शुरूआत करें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की बड़ी खबरों के सा​थ...

1. यूपी में नौकरियां की बहार, सिंचाई विभाग में 14 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. आने वाले दिनों में प्रदेश में नौकरियों की बहार आने वाली है. योगी सरकार जल्द ही सिंचाई विभाग में 14 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगी. विभागीय स्तर पर इसके लिए जरूरी प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. यूपी सरकार सिंचाई विभाग में समूह ख और ग के 14,000 से अधिक रिक्त पदों उम्मीदवारों की भर्ती करेगी.

2. चंद्रशेखर रावण ने बुलंदशहर सदर सीट से किया प्रत्याशी का ऐलान, हाजी यामीन उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में इस समय हलचल मची हुई है. यूपी की 8 विधानसभा सीटों में से बुलंदशहर के सदर सीट भी है जहां उपचुनाव होना है. सदर सीट से पूर्व विधायक स्वर्गीय विरेंद्र सिंह सिरोही का आकस्मिक निधन हो गया था, जिसके चलते सदर सीट पर भी उपचुनाव कराया जाएगा. राजनीतिक पार्टियां बुलंदशहर के सदर सीट अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर रहे हैं.

3. लॉकडाउन में नहीं चला कारोबार, सूदखोर से परेशान शख्स ने पत्नी और दो बच्चों समेत खाया जहर

शाहपुरा थाना क्षेत्र के ग्यासपुरा में सूदखोर से परेशान होकर एक दंपति ने अपने बच्चों समेत जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की है. पीड़ित परिवार ने सामूहिक खुदकुशी से पहले वीडियो बनाकर रिश्तेदारों को भेजा. मोबाइल पर वीडियो देख रिश्तेदार तुरंत पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर दंपति और दोनों बच्चों को बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया. 

4. राम भक्तों के लिए बड़ी खबर, अक्टूबर में शुरू होगा 1200 पिलरों का निर्माण कार्य 

अयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी खबर आई है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि 15 अक्टूबर के आसपास राम मंदिर की बुनियाद के लिए 1200 पिलर्स के निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. इस कार्य को जून 2021 तक पूरा कर बुनियाद के ऊपर का प्रारंभ किया जाएगा. 

5. नवरात्र में योगी देंगे भक्तों को सौगात, विंध्याचल में UP का पहला रोप-वे बनकर तैयार

अष्टभुजा पर्वत पर पूर्वांचल का पहला रोपवे बनकर तैयार हो गया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धाम में पर्यटन को बढ़ावा देने और भक्तों की सुविधा के लिए नवरात्रि में सौगात दे सकते हैं. रोपवे बनने से अब श्रद्धालुओं अष्टभुजा और काली खोह मंदिर तक पहुंचने में दो मिनट लगेंगे.

WATCH LIVE TV