जानें कौन से शहरों में ठप रहेगा सफाई कार्य, क्यों गिरी Boards Exams में आवेदन की संख्या...
Advertisement

जानें कौन से शहरों में ठप रहेगा सफाई कार्य, क्यों गिरी Boards Exams में आवेदन की संख्या...

हाथरस पीड़ित वाल्मीकि परिवार को न्याय मिलने की मांग रखते हुए वाल्मीकि समाज ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है कि आगरा में सफाई कार्य बहाल नहीं किया जाएगा.

पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की दोपहर 12 बजे तक की बड़ी खबरें...

1. लाल बहादुर शास्त्री: स्वाभिमानी और सादगी पसंद PM, जिनकी अपील पर लोगों ने एक वक्त का खाना छोड़ा
लाल बहादुर शास्त्री का जन्म उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में 2 अक्टूबर, 1904 को शारदा प्रसाद और रामदुलारी देवी के घर हुआ था. लाल बहादुर शास्त्री मात्र 16 वर्ष की उम्र में साल 1920 में भारत की आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए थे. स्वाधीनता संग्राम के जिन आंदोलनों में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही, उनमें 1921 का असहयोग आंदोलन, 1930 का दांडी मार्च और 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन उल्लेखनीय हैं. 

2. हाथरस की घटना पर आग-बबूला हुए BJP विधायक, बोले- DGP, DM और SSP पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा
गाजियाबाद जिले की लोनी सीट से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने हाथरस की घटना पर राज्यपाल को पत्र लिख उत्तर प्रदेश के डीजीपी, डीएम और एसएसपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

3. हाथरस पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए सफाई कर्मचारियों का धरना, एक हफ्ते तक ठप रहेगा कार्य
हाथरस पीड़ित वाल्मीकि परिवार को न्याय मिलने की मांग रखते हुए वाल्मीकि समाज ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है कि आगरा में सफाई कार्य बहाल नहीं किया जाएगा. 2 अक्टूबर से लगभग 8 दिन के लिए सफाई कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है. नगर निगम के अलावा बाकी विभागों में भी सफाई कार्य ठप करने की रणनीति बन रही है.

4. UP Board Exams 2021: इस साल आवेदन में दिखी कमी, करीब 55 लाख बच्चे देंगे परीक्षा
उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम 2021 में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के कुल 55.35 लाख छात्र-छात्राएं शआमिल होने वाले हैं. बोर्ड की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार हाईस्कूल में 29.82 लाख और इंटरमीडिएट में 24.43 लाख बच्चों ने अप्लाई किया है. 

5. सुलह न करने पर रेप पीड़िता को मिल रही जान से मारने की धमकी, पुलिस सुनने को तैयार नहीं
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर चांदपुर थाना क्षेत्र की एक रेप पीड़िता को जान से मारने की धमकियां मिल रही है. पीड़िता का आरोप है कि मुकदमे में सुलह-समझौता नहीं करने पर आरोपी फौजी ने धमकी दी है. इतना ही नहीं, आजाद घूम रहे आरोपी ने घर में घुसकर पीड़िता और उसके परिवार के साथ मारपीट भी की थी.

WATCH LIVE TV

Trending news