''5 साल संविदा और 50 साल में रिटायरमेंट अफवाह'', मकान बचाने कोर्ट पहुंची मुख्तार की भाभी

केशव मौर्य का कहना है कि प्रदेश सरकार नौकरियों में कुछ नए नियम लागू नहीं कर रही है.  '5 साल संविदा' और '50 साल में रिटायरमेंट' की बातें काल्पनिक और अफवाह हैं. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की भाभी फरहत अंसारी ने डालीबाग स्थित अपने मकान को बचाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.

''5 साल संविदा और 50 साल में रिटायरमेंट अफवाह'', मकान बचाने कोर्ट पहुंची मुख्तार की भाभी
सुबह की शुरुआत करें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरों के साथ...

1. 5 साल संविदा और 50 साल में रिटायरमेंट को डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने बताया अफवाह

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने '5 साल संविदा' और '50 साल में रिटायरमेंट' मामले पर बड़ा बयान दिया है. केशव मौर्य का कहना है कि प्रदेश सरकार नौकरियों में कुछ नए नियम लागू नहीं कर रही है. यह सारी बातें काल्पनिक और अफवाह हैं. विपक्ष पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि मुद्दा-विहीन विपक्ष युवाओं को अफवाह फैलाकर गुमराह कर रहा है. 

2. नोएडा पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने तैयार किया विंटर एक्शन प्लान, ताकि न बढ़े प्रदूषण

कोरोना मानव जीवन के भले ही काल की तरह है, लेकिन पर्यावरण के लिहाज से काफी लाभदायक रहा है. अनलॉक-4 में इंडस्ट्री, फैक्ट्री, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सहित कई मुख्य प्रतिष्ठान खुल गए हैं. ऐसे में नोएडा का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स एक बार फिर से खतरनाक श्रेणी में पहुंच गया है. इसी के चलते पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने सभी संबंधित विभागों से संपर्क कर विंटर एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. 

3. शिक्षक फर्जीवाड़ा: विभा सिंह बन शैलजा ने पांच साल तक की सरकारी नौकरी, BSA ने जारी किया नोटिस

प्रदेश में शिक्षकों का फर्जीवाड़ा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. शिक्षा विभाग में फर्जी नामों के सहारे नौकरी करना एक फैशन सा बन गया है. गाजीपुर में एक और ऐसा ही मामला सामने आया है. कुछ दिन पहले बेसिक शिक्षा अधिकारी को जानकारी मिली कि बाराचौर ब्लॉक की एक स्कूल टीचर शैलजा, जो बलिया की रहने वाली है, वह विभा सिंह के नाम से शिक्षा विभाग में नौकरी कर रही थी.

4. सीएम रावत ने पिथौरागढ़ की जनता को दी सौगात, 27 विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को पिथौरागढ़ दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने कुल 112 करोड़ 47 लाख 11हजार की लागत के 27 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. सीएम ने जिले के विकास के लिए 32 करोड़, 30 लाख, 63 हजार रुपये की लागत से निर्मित 15 योजनाओं का लोकापर्ण किया.

5. मकान बचाने के लिए अब मुख्तार अंसारी की भाभी पहुंची कोर्ट, एलडीए की कार्रवाई को बताया गलत

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की भाभी फरहत अंसारी ने डालीबाग स्थित अपने मकान को बचाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में एलडीए और जिला प्रशासन की कार्रवाई को अविधिपूर्ण बताया गया है. जस्टिस पंकज मित्तल और जस्टिस राजीव सिंह की बेंच द्वारा इस मामले की सुनवाई 23 सितंबर को होगी.

WATCH LIVE TV