जहां यूपी में होगी टीचरों की बायोमेट्रिक हाजिरी, तो वहीं रामनगरी में होगी सितारों की रामलीला...
Advertisement

जहां यूपी में होगी टीचरों की बायोमेट्रिक हाजिरी, तो वहीं रामनगरी में होगी सितारों की रामलीला...

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में स्थित मुकुट मुखार बिंद मंदिर और हरगोकुल दसवलिया ब्राह्मणान मंदिर में दान में मिले 11 करोड़ रुपए के गबन की बात एसआईटी की जांच में सामने आई है. 

पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की रात 10 बजे तक की बड़ी खबरें...

1. यूपी में अब बहाना नहीं बना पाएंगे 'गुरु जी', टैबलेट से लगेगी बायोमेट्रिक हाजिरी
उत्तर प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि राज्य सरकार स्कूलों में बायोमेट्रिक तरीके से हाजिरी लगाने के लिए जरूरी कदम उठाने जा रही है. बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री का कहना है कि 2020 के के अंत तक प्रदेश के 1.59 लाख स्कूलों में सभी शिक्षकों की हाजिरी बायोमेट्रिक तरीके से लगाने के लिए शासन ने सभी प्रधानाध्यापकों को 1-1 टैबलेट उपलब्ध कराने की योजना बनाई है. 

2. यूपी में टेस्टिंग किट बढ़ाने और बैकअप रखने के आदेश, राजधानी समेत 6 जिलों में सीएम योगी का खास फोकस
मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम-11 के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए. योगी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग किट बढ़ाई जाएं. उन्होंने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों में टेस्टिंग किट का बैकअप भी रखा जाए, ताकि इसकी सप्लाई में बाधा न आए.

3. अयोध्या: इस बार फिल्मी सितारों से सजेगी रामलीला, रवि किशन भरत तो शाहबाज बनेंगे रावण
राम नगरी अयोध्या के सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक लक्ष्मण किला मंदिर में इस वर्ष दशहरे पर जोर-शोर से रामलीला का कार्यक्रम होने वाला है. श्रीराम मंदिर बनने की खुशी में समिति बहुत ही उत्साहित होकर रामलीला के आयोजन की तैयारी कर रही है.

4. मुगल म्यूजियम का नाम बदलने से अखाड़ा परिषद गदगद, कहा- बाकी इमारतों का भी बदलें नाम
आगरा में मुगल म्यूजियम का नाम छत्रपति शिवाजी के नाम पर रखे जाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने स्वागत किया है. परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह निर्णय स्वागत योग्य है. 

5. ढूंढें जाएंगे केदारनाथ प्रलय में मारे गए लोगों के कंकाल, 16 ​सितंबर से 10 टीमें चलाएंगी सर्च ऑपरेशन
केदारनाथ आपदा में मारे गए लोगों के कंकालों की खोज फिर से शुरू की जाएगी और उनका डीएनए टेस्ट किया जाएगा. इसके लिए पुलिस की दस टीम गठित की गई हैं, जो विभिन्न ट्रेकिंग मार्गों पर नर कंकालों की खोज करेंगी. पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर इन टीमों को केदारनाथ धाम से 16 सितम्बर को रवाना करेंगे. 

6. मथुरा में मंदिर की सजावट के नाम पर 11 करोड़ का घोटाला, दान में मिले पैसों की हुई बंदरबांट
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में स्थित मुकुट मुखार बिंद मंदिर और हरगोकुल दसवलिया ब्राह्मणान मंदिर में दान में मिले 11 करोड़ रुपए के गबन की बात एसआईटी की जांच में सामने आई है. एसआईटी ने पैसों के रिसीवर रमाकांत गोस्वामी समेत 12 लोगों पर लखनऊ में केस दर्ज किया है.

7. नोएडा के 5000 सफाईकर्मियों की चेतावनी, अथॉरिटी ने नहीं मानी मांगें तो कबूल कर लेंगे इस्लाम धर्म
बीते 2 सितंबर से धरना प्रदर्शन कर रहे नोएडा अथॉरिटी के सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे इस्लाम धर्म कबूल कर लेंगे. सफाई कर्मचारी संघ नोएडा के महामंत्री सत्यवीर मखाना ने कहा कि हम 30 सितंबर तक धरना प्रदर्शन करेंगे. 

8. रवि किशन ने संसद में उठाया बॉलीवुड ड्रग्स का मुद्दा तो जया बच्चन को आया गुस्सा, दोनों में छिड़ी जुबानी जंग
गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने बीते सोमवार को संसद के मानसून सत्र के पहले दिन बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि इस गंभीर मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए, ये बेहद जरूरी है. 

9. इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड में दो आरोपियों ने किया सरेंडर, मामले की जांच के लिए SIT का गठन
कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी मर्डर केस में दो नामजद अभियुक्तों सुरेश सोनी व ब्रह्मदत्त तिवारी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. इस मामले में महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, कबरई थाना प्रभारी देवेंद्र शुक्ला, सुरेश सोनी, ब्रह्मदत्त तिवारी सहित कुछ पुलिस कर्मी आरोपी बनाए गए हैं. 

10. UP के पूर्व मुख्य सचिव दीपक सिंघल और उनके दामाद पर FIR, 2.5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव दीपक सिंघल और उनके दामाद के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 2.5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी और साजिश रचने के मामले में केस दर्ज किया है. दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-13 निवासी संजय अग्रवाल की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

WATCH LIVE TV

Trending news