अतीक अहमद को पुलिस ने धर-दबोचा, दोस्त को मिली धमकी- "वो तो गया, अब तेरी बारी है''

अलीगढ़ में प्रधानी की पुरानी रंजिश में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मामला अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के गांव बुढ़ाका का है जहां युवक अंकुश तालान (22 वर्ष) की हत्या कर दी गई.

अतीक अहमद को पुलिस ने धर-दबोचा, दोस्त को मिली धमकी- "वो तो गया, अब तेरी बारी है''
पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की रात 10 बजे तक की बड़ी खबरें...

1. प्रधानी की रंजिश में युवक की पीट-पीटकर हत्या, दोस्त को मिली धमकी- "वो तो गया, अब तेरी बारी है''
अलीगढ़ में प्रधानी की पुरानी रंजिश में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मामला अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के गांव बुढ़ाका का है जहां युवक अंकुश तालान (22 वर्ष) की हत्या कर दी गई.

2. मुख्तार अंसारी के बल पर वसूली करने वाला अतीक अहमद को पुलिस ने धर-दबोचा
पूर्वांचल के माफिया और मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी पर प्रशासन का शिकंजा दिनों-दिन कसता जा रहा है. बाहुबली विधायक और उसके गैंग के सदस्यों पर प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. 

3. हेलो! मैं राहुल बोल रहा हूं, JCB से खुदाई में सोने की ईंट मिली है, लेना है तो आ जाओ...
मथुरा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो सोने की नकली ईंट को असली बता बेचते थे. इस गिरोह को 'टटलू गिरोह' के नाम से जाना जाता है. आज इस गिरोह के सदस्यों को मथुरा पुलिस ने धर-दबोचा है. मामले की जांच में जुट गई है. यह गिरोह लोगों को सोने की ईंट के नाम पर लालच देते थे. 

4. योगी सरकार का बड़ा फैसला- अब UP आइए और 72 घंटे में उद्योग लगाने की अनुमति पाइए
उत्तर प्रदेश में उद्योगों के विकास के लिए योगी सरकार ने एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है. अब राज्य में उद्यमियों को महज 72 घंटे के अंदर उद्योगों की स्थापना की मंजूरी मिल सकेगी. प्रदेश सरकार ने 72 घंटे के भीतर उद्योग लगाने की मंजूरी से जुड़े कानून पर अमल के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है.

5. कोरोना के कारण 188 दिन बंद रहा ताज महल, जब खुला तो सबसे पहले चीनी पर्यटक ने किया दीदार
कोरोना महामारी की वजह से 17 मार्च को बंद किए गए ताज महल को सोमवार को फिर से आम पर्यटकों के लिए खोल दिया गया. जब 188 दिन बाद ताज महल के दरवाजे आम लोगों के लिए खुले तो इस विश्व अजूबे का दीदार सबसे पहले एक चाइनीज पर्यटक लियांग चियांग चेंग ने किया.

6. उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव हुए स्पीकर, नेता प्रतिपक्ष भी संक्रमित
कोरोना काल में उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र 23 सितंबर से शुरू होना है. इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी जांच रिपोर्ट साझा कर अपने संपर्क में आए लोगों से जांच करवाने और आइसोलेट होने का आग्रह किया है. 

7. योगी सरकार की चतुराई, उपचुनाव वाले 8 जिलों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश
बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही उत्तर प्रदेश में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होने वाले हैं. इसके लिए भाजपा पूरी तैयारी में लग गई है. अब योगी सरकार ने उपचुनाव वाले जिलों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश जारी किए हैं. 

8. CM योगी का ऐलान: चेतन चौहान के नाम से जाना जाएगा होमगार्ड विभाग का मुरादाबाद ट्रेनिंग सेंटर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में निर्मित होमगार्ड विभाग के मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र का नामकरण दिवंगत मंत्री चेतन चौहान के नाम पर करने की घोषणा की है. 

9. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग को चिट्ठी लिख डॉक्टर कफील ने की मोदी-योगी सरकार की शिकायत
डॉ. कफील खान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग को चिट्ठी लिखकर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार और केंद्र की मोदी सरकार शिकायत की है. कफील ने यूएनएसआरसी को लिखे पत्र में भारत में अंतरराष्ट्रीय मानव सुरक्षा मानकों के व्यापक उल्लंघन और असहमति की आवाज को दबाने के लिए एनएसए और यूएपीए जैसे सख्त कानूनों के दुरुपयोग किए जाने की बात कही है. 

10. प्रियंका गांधी से मिले डॉक्टर कफील खान, फिर तेज हुईं कांग्रेस से चुनाव लड़ने की अटकलें
डॉक्टर कफील खान ने सोमवार को सपरिवार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. यूपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर डॉक्टर कफील और उनके परिवार की प्रियंका से हुई मुलाकात की तस्वीरें साझा की हैं.

WATCH LIVE TV