जानिए बाबरी मस्जिद फैसले पर क्या बोले इकबाल, योगी ने किसको नौकरी देने का किया ऐलान...

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने बाबरी विध्वंस केस में सीबीआई कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की है. इकबाल अंसारी ने कहा है कि सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ मुस्लिम समाज के किसी भी नेता को बड़ी कोर्ट में जाने की जरूरत नहीं है.

जानिए बाबरी मस्जिद फैसले पर क्या बोले इकबाल, योगी ने किसको नौकरी देने का किया ऐलान...
पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की रात 10 बजे तक की बड़े खबरें...

1. बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: फैसले के बाद बोले इकबाल अंसारी, अब बड़ी कोर्ट में जाने की जरूरत नहीं

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने बाबरी विध्वंस केस में सीबीआई कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की है. इकबाल अंसारी ने कहा है कि सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिलाफ मुस्लिम समाज के किसी भी नेता को बड़ी कोर्ट में जाने की जरूरत नहीं है.

2. हाथरस केस में ADG की सफाई, कहा- जबरन नहीं किया गया अंतिम संस्कार
हाथरस की पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि पुलिस ने युवती का जबरन अंतिम संस्कार नहीं किया है. 

3. हाथरस केस: पीड़िता के पिता से सीएम योगी ने की बात, 25 लाख रुपए, घर और नौकरी का ऐलान
हाथरस केस की पीड़िता के पिता से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉलिंग के जरिए बात की है. पीड़िता के पिता ने मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

4. बाबरी विध्वंस केस के फैसले पर ओवैसी का ट्वीट, ''बहुत से फैसलों में अब तरफदारी होती है''
बाबरी विध्वंस केस पर आए सीबीआई स्पेशल कोर्ट के फैसले पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर सवाल खड़े किए हैं.

5. जिलानी ने बाबरी विध्वंस केस में CBI कोर्ट के फैसले को बताया गलत, हाईकोर्ट में देंगे चुनौती
बाबरी विध्वंस केस पर आए सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के फैसले को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य जफरयाब जिलानी ने गलत बताया है. उन्होंने कहा कि   साक्ष्य, गवाह और सरकारी अफसर मौजूद थे.

6. हाथरस घटना पर कुमार विश्वास का ट्वीट ''भगत सिंह को भी आधी रात बिना अंतिम संस्कार जलाया था''
यूपी के हाथरस में हुई रेप की घटना से पूरे देश में गुस्सा चरम पर है. देश की बड़ी हस्तियां इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रही हैं. इसमें कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर सरकार और पुलिस पर निशाना साधा है.

7. बाबरी मस्जिद विध्वंस केस का फैसला सुनाते ही रिटायर हो गए स्पेशल जज सुरेंद्र कुमार
बाबरी विध्वंस केस में सीबीआई अदालत ने आज फैसला सुना दिया है. इस केस का फैसला जज सुरेंद्र कुमार यादव सुनाया. खास बात यह है कि फैसला देते ही वह रिटायर हो गए. सुप्रीम कोर्ट ने पांच साल पहले उन्हें इस मुकदमे में विशेष न्यायाधीश नियुक्त किया था. जज सुरेंद्र कुमार यादव सितंबर 2019 में ही रिटायर हो गए होते. 

8. हाथरस केस की जांच के लिए CM योगी ने गठित की SIT, मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का निर्देश
हैवानों की दरिंदगी का शिकार होकर जान गंवाने वाली हाथरस की 19 वर्षीय बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का गठन किया है.

9. बाबरी विध्वंस केस: 28 वर्षों तक चली सुनवाई, 351 गवाहियां, 2500 पन्नों की चार्जशीट, सभी 32 आरोपी बरी
बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में विशेष सीबीआई अदालत ने 28 वर्षों बाद आज फैसला सुना दिया. अयोध्या में 28 साल पहले 6 दिसंबर 1992 को कारसेवकों ने बाबरी मस्जिद का ढांचा गिरा दिया था. 

10. लोगों का मानना- मूल अधिकारों का हनन कर रहा 'पाताल लोक', मगर हाईकोर्ट ने नहीं लगाई रोक
वेब सीरीज पाताल लोक के प्रसारण पर रोक लगाने के लिए जनहित याचिका (PIL)दायर की गई थी, लेकिन इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप करने से मना कर दिया है. 

WATCH LIVE TV