शहीद पिता के अंतिम संस्कार में आंसू रोककर चिल्ला पड़ी बेटी 'वंदे मातरम'

उनकी बेटी गीता डोभाल ने रोते हुए कहा कि वह बड़ी होकर सेना में भर्ती होगी और पाकिस्तान को नेस्तनाबूद कर देगी. अपने पिता के साथियों की मौजूदगी में गीता ने वंदे मातरम के नारे भी लगाए.

शहीद पिता के अंतिम संस्कार में आंसू रोककर चिल्ला पड़ी बेटी 'वंदे मातरम'
शहीद राकेश डोभाल की बेटी गीता डोभाल
Play

ऋषिकेश. जम्मू कश्मीर के बारामूला सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल पंचतत्व में विलीन हो गए. ऋषिकेश में सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उनकी छोटी सी बेटी ने जिस तरह की हिम्मत दिखाई, वो न सिर्फ चर्चा का विषय बन गई बल्कि एक मिसाल भी है. छोटी सी बच्ची अपने पिता के अंतिम संस्कार के दौरान भावुक भी थी, आंखों में आंसू भी भरे हुई थी- लेकिन उसके मुंह से निकला 'वंदे मातरम'.

वतनपरस्त पिता की देशभक्त बेटी
शहीद राकेश डोभाल की अंतिम यात्रा में शहीद राकेश डोभाल अमर रहे के साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगे. बारामुला बॉर्डर पर तैनात उत्तराखंड के सपूत तीर्थ नगरी ऋषिकेश के लाल शहीद राकेश का पार्थिव शरीर गंगानगर गणेश विहार स्थित उनके निवास स्थान पर पहुंचा. बॉर्डर सुरक्षा फोर्स के जवानों ने उन्हें सलामी दी. इसी दौरान उनकी बेटी गीता डोभाल ने रोते हुए कहा कि वह बड़ी होकर सेना में भर्ती होगी और पाकिस्तान को नेस्तनाबूद कर देगी. अपने पिता के साथियों की मौजूदगी में गीता ने वंदे मातरम के नारे भी लगाए.

पूर्णानंद घाट पर हुआ अंतिम संस्कार
शहीद को विदाई देने के लिए ऋषिकेश के सैकड़ों लोग उमड़े और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए. पूर्णानंद घाट पर राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया. चारों तरफ भारत माता की जय, राकेश डोभाल अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लग रहे थे. सभी की आंखें नम थीं और दिल में शहीद की छोटी सी बेटी के लिए ढेर सारी दुआएं और प्यार था. 

watch live tv