प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा ऋषिकेश एम्स में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने पर्यावरणविद और पद्म विभूषण सुंदरलाल बहुगुणा के जल्द ठीक होने की कामना की है.

प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा ऋषिकेश एम्स में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
साभार-सोशल मीडिया

ऋषिकेश: उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चपेट में अब जाने माने पर्यावरणविद और पद्म विभूषण सुंदरलाल बहुगुणा (Sundarlal Bahuguna) भी आ गए हैं. चिपको आंदोलन के प्रणेता सुंदरलाल बहुगुणा को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है. उन्हें कोविड के शुरूआती लक्षण बताए जा रहे हैं. वे पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे. उनकी स्थिति अभी सामान्य बताई जा रही है.

दरवाजे पर पहुंची बारात तो दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, फिर कुछ इस तरह रचाई गई शादी

सभी कर रहे हैं स्वस्थ होने की कामना
सोशल मीडिया पर सैंकड़ों की संख्या में उनके प्रशंसकों ने उनके स्वास्थ्य की सलामती की कामना की है. उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की है. हरीश रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा-

#पद्मभूषण, महान पर्यावरणविद और अपने आध्यात्मिक सात्विक शक्ति से वृक्षों के प्रति लोगों में मोह जागृत करने वाले, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री #सुंदरलाल_बहुगुणा जी ऋषिकेश एम्स में संक्रमण के उपचार हेतु भर्ती हैं। मैं और सारा उत्तराखंड उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
देहरादून में ही एक निजी लैब में टेस्ट कराने पर उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. फिलहाल उन्हें सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है. 94 साल के सुंदरलाल बहुगुणा को शनिवार दोपहर को एम्स ऋषिकेश लाया गया था. उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई ती. उन्हें पिछले एक हफ्ते से बुखार और खांसी की शिकायत थी. उनको AIIMS के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है.

चिपको आंदोलन के अग्रणी नेताओं में शामिल
पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा चिपको आंदोलन (Chipki movement) के अग्रणी नेताओं में शुमार रहे हैं. पर्यावरण संरक्षण, हिमालय और नदियों के संरक्षण लिए उन्होंने कई आंदोलनों की अगुवानी की. वर्तमान में वह रानीपोखरी न्याय पंचायत के थानो क्षेत्र में रह रहे हैं.

उत्तराखंड में बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या
राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले 24 घंटे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड में 8,390 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए.

प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा

WATCH LIVE TV