RSS ने हरिद्वार में बुलाई बैठक, अगले 5 साल के काम-काज के साथ राम मंदिर हो सकती है चर्चा

इस बैठक में अगले पांच साल का रोडमैप तैयार होगा साथ ही राम मंदिर निर्माण की तैयारियों के मद्देनजर संघ ने बीजेपी सहित सभी सहयोगी संगठनों के सभी प्रचारकों को इस बैठक में बुलाया है. 

RSS ने हरिद्वार में बुलाई बैठक, अगले 5 साल के काम-काज के साथ राम मंदिर हो सकती है चर्चा
संघ प्रमुख मोहन भागवत की फाइल फोटो.

हरिद्वार: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अपने सभी संगठनों के प्रचारकों की बैठक हरिद्वार (Haridwar) में बुलाई है. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, भईया जी जोशी, दत्तात्रेय होसबले, डॉ. कृष्ण गोपाल सहित सभी बड़े प्रचारक शामिल होंगे. बैठक 31 अक्टूबर से 4 नंवबर तक आयोजित की जाएगी. हर पांच साल में एक बार ये बैठक होती है. 

इस बैठक में अगले पांच साल का रोडमैप तैयार होगा साथ ही राम मंदिर निर्माण की तैयारियों के मद्देनजर संघ ने बीजेपी सहित सभी सहयोगी संगठनों के सभी प्रचारकों को इस बैठक में बुलाया है. यह बैठक अहम इसलिए भी है क्योंकि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने से कुछ समय पहले ही इसका आयोजन किया जा रहा है.

इस बैठक पर सभी विपक्षियों की नजर है, क्योंकि इस बैठक में अगले 5 साल संघ क्या क्या करेगा, कौन से महत्वपूर्ण एजेंडों पर प्रचारक काम करेंगे, इन सभी विषयों पर चर्चा की जाएगी.

लाइव टीवी देखें

इस सम्मेलन में प्रचारकों के साथ मीडिया से संवाद विषय पर भी एक सेशन आयोजित किया जाएगा. संघ के वरिष्ठ प्रचारकों की मानें तो संघ के प्रचारक मीडिया के साथ कैसा संवाद रखें और अपनी बात कैसे मीडिया के माध्यम से जनता तक पहुंचाएं. इसको नजर में रखते हुए मीडिया से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.