बेंगलुरू से दरभंगा जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों का उन्नाव में हंगामा, रेलकर्मियों पर पथराव किया

 भड़के यात्रियों ने उन्नाव, सोनी और अजगैन स्टेशनों पर स्टेशन मास्टर के कमरे और डाउन लाइन पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तक तोड़ डाले. स्टेशन पर यात्रियों के बैठने के लगी बेंच और टंकियां भी तोड़ दीं. यात्रियों ने स्टेशन पर ईंट और पत्थर चलाना शुरू कर दिया. किसी तरह रेलकर्मी जान बचाकर भागे. स्टेशन मास्टर को यात्रियों के हमले में चोट भी आई.

बेंगलुरू से दरभंगा जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों का उन्नाव में हंगामा, रेलकर्मियों पर पथराव किया
प्रतीकात्मक फोटो

दयाशंकर/उन्नाव: बेंगलुरू से बिहार के दरभंगा जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने उन्नाव स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. यात्रियों ने आरोप लगाया कि ट्रेन को जगह-जगह पर देर तक रोका जा रहा है और उनके लिए खाने-पीने की भी व्यवस्था नहीं है. यात्रियों ने उन्नाव, सोनिक और अजगैन स्टेशनों पर तोड़फोड़ भी की. 

रेलवे कर्मचारी जान बचाकर भागे 
रेलवे की व्यवस्था से भड़के यात्रियों ने उन्नाव, सोनी और अजगैन स्टेशनों पर स्टेशन मास्टर के कमरे और डाउन लाइन पर खड़ी गाड़ियों के शीशे तक तोड़ डाले. स्टेशन पर यात्रियों के बैठने के लगी बेंच और टंकियां भी तोड़ दीं. यात्रियों ने स्टेशन पर ईंट और पत्थर चलाना शुरू कर दिया. किसी तरह रेलकर्मी जान बचाकर भागे. स्टेशन मास्टर को यात्रियों के हमले में चोट भी आई. हंगामे के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स, जीआरपी और RPF की टीम मौके पर पहुंची. उन्नाव के डीएम रविंद्र कुमार और एसपी विक्रांतवीर भी स्टेशन पहुंचे और यात्रियों को शांत कराया. 

इसे भी पढ़ें : लू के थपेड़ों से झुलस रहा है उत्तर प्रदेश, ज्यादातर शहरों में पारा 40 ℃ के पार

पानी न मिलने से नाराज थे यात्री 
डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों का आरोप है कि वे 2-3 दिन से ट्रेन में हैं. ट्रेन में उनके लिए खाना और पानी की व्यवस्था तक नहीं है. परेशान यात्रियों के सब्र का बांध टूटने के बाद उन्होंने हंगामा किया. डीएम रविंद्र कुमार ने स्टेशन स्टाफ को पीने के पानी का इंतजाम हर प्लेटफार्म पर करने के निर्देश दिए और यात्रियों को समझा-बुझाकर ट्रेन को रवाना किया. 07387 श्रमिक स्पेशल ट्रेन बेंगलुरू से बिहार के दरभंगा जा रही थी, लेकिन आगे रूट क्लियर न होने की वजह से इसे थोड़ी देर उन्नाव में रोका गया था. 

WATCH LIVE TV