रुद्रपुर: फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षक पर मुकदमा दर्ज

जांच के दौरान शिक्षा विभाग ने पाया कि जो दस्तावेज शिक्षक ने जमा किए थे, वे फर्जी निकले. जिसके बाद मामले की जांच जिला शिक्षा विभाग ने शुरू करते हुए शिक्षक को जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक के कार्यालय में अटैच कर दिया था. 

रुद्रपुर: फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षक पर मुकदमा दर्ज
प्रतीकात्मक फोटो

धीरेंद्र मोहन गौड़/ रुद्रपुर: शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेज के आधार पर नियुक्ति पाने वाले एक शिक्षक के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुकदमा शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से दर्ज कराया है.  पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले पर जांच भी शुरू कर दी है.

राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात था शिक्षक
शिक्षा विभाग की ओर से दी गई तहरीर के मुताबिक आरोपी शिक्षक राजेन्द्र कुमार निवासी काशीपुर, सहायक अध्यापक के पद पर धर्मपुर राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात था. जांच के दौरान शिक्षा विभाग ने पाया कि जो दस्तावेज शिक्षक ने जमा किए थे, वे फर्जी निकले. जिसके बाद मामले की जांच जिला शिक्षा विभाग ने शुरू करते हुए शिक्षक को जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक के कार्यालय में अटैच कर दिया था. 

इसे भी पढ़िए: जेल से छूटे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू सिंह ने कहा 'सरकार के भ्रष्टाचार को प्रदेश में उजागर करेंगे'

शिक्षा विभाग के नोटिस का नहीं मिला संतोषजनक जवाब
शिक्षा विभाग ने 18 फरवरी 2020 को शिक्षक को नोटिस जारी करते हुए फर्जी दस्तावेज के मामले पर सफाई मांगी थी. शिक्षक की ओर से दिए गए जवाब से असंतुष्ट विभाग ने 20 मार्च 2020 को शिक्षक की सेवाएं समाप्त दीं. कल देर रात उप खण्ड शिक्षा अधिकारी गुंजन अमरोही ने तहरीर देकर शिक्षक के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया. फिलहाल मामले की जांच शुरू हो गई. 

WATCH LIVE TV