उत्तर प्रदेश में बसों पर चढ़ेगा भगवा रंग, योगी सरकार ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही बसों का रंग भी बदलने जा रहा है. बहुत जल्द ही यूपी रोडवेज की बसें भगवा रंग में रंगी नजर आएगी. दरअसल  उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी रोडवेज की बसों के रंग को भगवा करने का निर्देश जारी किए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुाताबिक 25 सितंबर को पंडित दीदयाल उपाध्‍याय के जन्‍मशती वर्ष के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

 उत्तर प्रदेश में बसों पर चढ़ेगा भगवा रंग, योगी सरकार ने दिए निर्देश
25 सितंबर को पंडित दीदयाल उपाध्‍याय के जन्‍मशती वर्ष के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. (file)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही बसों का रंग भी बदलने जा रहा है. बहुत जल्द ही यूपी रोडवेज की बसें भगवा रंग में रंगी नजर आएगी. दरअसल  उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी रोडवेज की बसों के रंग को भगवा करने का निर्देश जारी किए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुाताबिक 25 सितंबर को पंडित दीदयाल उपाध्‍याय के जन्‍मशती वर्ष के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

दूसरी बसों के मुकाबले कम होगा किराय

मीडिया की खबरों के मुताबिक UPSRTC के अधिकारियों का कहना है कि कि इन अंत्‍योदय रोडवेज बसों का किराया दूसरी बसों के मुकाबले 25 फीसदी कम होगा. पहले चरण में यूपी में 50 अंत्‍योदय बसें फर्राटा भरती नजर आएंगी. प्रत्‍येक अंत्‍योदय बस 48 सीटर की होगी.इन बसों को कानपुर स्थित वर्कशाप पर तैयार किया गया है. 

बसपा शासन में बसों पर चढ़ा था नीला रंग

गौरतलब है कि बीएसपी सरकार में बसें नीले रंग में रंगवा दी गई थीं. इसके बाद जब सपा सरकार में आई तो बसों को हरी और लाल रंग में बदल दिया गया और अब बीजेपी सरकार है तो भगवा रंग में बसें नजर आएंगी.