close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

70 हजार सर्जरी करने वाला फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार, 10 सालों से चला रहा है क्लीनिक

Fake Doctor: इस फर्जी डॉक्टर ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान योजना में भी रजिस्ट्रेशन कराया हुआ था. अगर स्वास्थ्य विभाग सही तरीके से उसके कागजातों की जांच कर लेता तो इस डॉक्टर की पोल पहले ही खुल जाती. 

70 हजार सर्जरी करने वाला फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार, 10 सालों से चला रहा है क्लीनिक
पुलिस़ ने ओमपाल पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

सहारनपुर: सहारनपुर (Saharanpur) के देवबंद (Deoband) में पुलिस ने एक फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. ये झोलाछाप डॉक्टर (Fake doctor) पिछले 10 सालों से क्लीनिक चला रहा था. बताया जा रहा है कि इस दौरान उसने 70 हजार से ज्यादा सर्जरी भी कर डाली. आरोपी के पास से जो डिग्री मिली है वो कर्नाटका मेडिकल काउंसिल से प्रमाणित है और डिग्री राजेश शर्मा के नाम पर है. 

पुलिस जांच में ये भी सामने आया कि राजेश शर्मा आज भी बेंगलुरू में अपनी क्लीनिक चलाते हैं और आरोपी ओमपाल शर्मा उनके साथ क्लीनिक में काम करता था. यहां स्वास्थ्य विभाग की भी एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है, क्योंकि इस फर्जी डॉक्टर ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान योजना में भी रजिस्ट्रेशन कराया हुआ था. अगर स्वास्थ्य विभाग सही तरीके से उसके कागजातों की जांच कर लेता तो इस डॉक्टर की पोल पहले ही खुल जाती.

एसपी देहांत विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि फर्जी तरीके से नर्सिंग होम क्लीनिक चला रहे पकड़े गए अभियुक्त ओमपाल शर्मा ने बताया है कि उन्होंने करीब 7000 ऑपरेशन अब तक किए हैं.
इसके अलावा ओमपाल शर्मा द्वारा देवबंद और नागल में दो नर्सिंग होम चलाना भी बताया गया है.

लाइव टीवी देखें

पुलिस का कहना है कि ओमपाल पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.