close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरिद्वार: स्वामी सत्यमित्रानंद की श्रद्धांजलि सभा में संतों ने दौहराया गौ-गंगा-राम मंदिर का संकल्प

हरिद्वार के सप्तऋषि आश्रम मैदान में बुधवार को स्वामी सत्यमित्रानन्द के श्रद्धाजंलि समारोह में गौ, गंगा और राम मंदिर का मुद्दा छाया रहा. 

हरिद्वार: स्वामी सत्यमित्रानंद की श्रद्धांजलि सभा में संतों ने दौहराया गौ-गंगा-राम मंदिर का संकल्प
योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर या तो सरकार बनाएं या फिर संत प्रस्थान करें.

हरिद्वार: भारत माता मंदिर के संस्थापक एवं शंकराचार्य स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज के षोडशी व श्रद्धांजलि समारोह में पहुंचे विभिन्न अखाड़ों के संतों व महामण्डलेश्वरों, राजनेताओं ने श्रद्धांजलि देने के साथ ही गौ, गंगा और राम मंदिर के संकल्प को दोहराया. श्रद्धाजंलि समारोह में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत भी संतों के संकल्प से सहमत नज़र आये और उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए. योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि अब राम मंदिर या तो सरकार बनाये या फिर संत प्रस्थान करें.

हरिद्वार के सप्तऋषि आश्रम मैदान में बुधवार को स्वामी सत्यमित्रानन्द के श्रद्धाजंलि समारोह में गौ, गंगा और राम मंदिर का मुद्दा छाया रहा. संत समाज ने भी स्वामी सत्यमित्रानंद के संकल्प को दोहराते हुए राम मंदिर निर्माण की बात कही. योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि गौ, गंगा और राम मंदिर के महाराज के संकल्प को हम पूरा करेंगे. योग गुरु ने कहा कि भारत गौ हत्या के कलंक से मुक्त होना चाहिए. योग गुरु ने राम मंदिर के विषय पर मध्यस्था पर टिप्पणी करते हुए इसे टाइमपास करार दिया.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर या तो सरकार बनाएं या फिर संत प्रस्थान करें. वहीं श्रद्धांजलि समारोह में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत भी संतो के विचार और संकल्प से सहमत नजर आए और राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए. संघ प्रमुख ने कहा स्वामी जी ने जो कार्य हाथ में लिया तो उस कार्य को पूरा करने की पूरी व्यवस्था भी उन्होंने की.

हरियाणा में बनेगा भारत माता मंदिर, ओंकारेश्वर में भगवान शंकराचार्य की प्रतिमा
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एलान किया है कि हरियाणा में भारत माता मंदिर निर्माण के लिए राज्य सरकार 5 एकड़ जमीन देगी. श्रद्धांजलि समारोह में पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री ने संत समाज के बीच यह घोषणा की. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संकल्प लिया कि ओंकारेश्वर में भगवान शंकराचार्य की प्रतिमा बननी चाहिए और इसके लिए सबके सहयोग की जरूरत है.