समाजवादी पार्टी ने डॉ सत्यनारायण सचान को बनाया उत्तराखंड का प्रदेश अध्यक्ष

अखिलेश यादव ने कहा कि नया राज्य बनने से जनता को जो उम्मीदें थीं, उन पर कांग्रेस-भाजपा ने सत्ता में आकर पानी फेर दिया है. उत्तराखंड की जनता के साथ यह धोखा हुआ है. समाजवादी पार्टी उत्तराखंड के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

समाजवादी पार्टी ने डॉ सत्यनारायण सचान को बनाया उत्तराखंड का प्रदेश अध्यक्ष
सत्यनारायण सचान (L), अखिलेश यादव (R).

देहरादून: अखिलेश यादव ने डॉ सत्यनारायण सचान को उत्तराखंड समाजवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. इस मौके पर सपा अध्यक्ष ने उत्तराखंड के अलग राज्य बनने के 20 वर्षों बाद भी आज तक स्थायी राजधानी घोषित न होने, पलायन न रुकने और शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदहाली पर चिंता जताई . उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी वैकल्पिक राजनीति के आधार पर चुनावी रणनीति तैयार करेगी और इसके लिए संगठन को मजबूत बनाएगी.

जौनपुर: भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दो सगे भाईयों समेत 3 की मौत, 12 घायल

अखिलेश यादव ने कहा कि गैरसैंण में ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित तो कर दी गई है लेकिन अभी तक अतिरिक्त मुख्य सचिव तक की नियुक्ति वहां नहीं हुई है. पर्वतीय क्षेत्र के भौगोलिक आधार पर पिछड़े वर्ग को आरक्षण का कोई लाभ नहीं मिला है. ओबीसी आरक्षण मात्र 14 प्रतिशत है, उन क्षेत्रों को केन्द्र की सेवाओं में आरक्षण नहीं मिल रहा है. सीमावर्ती क्षेत्रों के पिछड़ों को भी केन्द्र की सेवा में लाभ मिलना चाहिए.

आखिर कैसे पूरी दुनिया के लिए खतरा बन गया इराक में जन्मा खूंखार आतंकी संगठन ISIS? पढ़ें

सपा अध्यक्ष ने कहा कि नौजवानों का पलायन नहीं रुका है. र्वतीय क्षेत्र में रोजगार नहीं है. कृषि क्षेत्र का समुचित विकास नहीं हो पाया है. वर्षा और भूस्खलन के कारण कई क्षेत्रों में तबाही मची है. राज्य में मेडिकल की सुविधाएं नहीं हैं. स्कूलों की हालत जर्जर है. नया राज्य बनने से जनता को जो उम्मीदें थीं, उन पर कांग्रेस-भाजपा ने सत्ता में आकर पानी फेर दिया है. उत्तराखंड की जनता के साथ यह धोखा हुआ है. समाजवादी पार्टी उत्तराखंड के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

WATCH LIVE TV