सपा नेता का ऐलान- UP के सभी 75 जिलों में पार्टी लगवाएगी भगवान परशुराम की प्रतिमा
Advertisement

सपा नेता का ऐलान- UP के सभी 75 जिलों में पार्टी लगवाएगी भगवान परशुराम की प्रतिमा

सपा नेता डॉ मनोज पांडेय ने ऐलान किया है कि पार्टी यूपी के सभी 75 जिलों में भगवान परशुराम और 1857 के गदर के नायक शहीद मंगल पांडेय की मू​र्तियां लगवाएगी. 

सपा नेता मनोज पांडेय.

अंबिकेश्वर पांडेय/गोंडा: उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियां डेढ़ साल पहले ही 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं. इसके लिए राजनीतिक दलों द्वारा जातिगत समीकरण साधने की कोशिश भी शुरू हो गई है. अगले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के ब्राह्मण वर्ग पर विपक्षी पार्टियों की नजर सबसे ज्यादा है. सपा, बसपा, कांग्रेस और आप समेत सभी दल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को ब्राह्मण विरोधी पेंट करने की कोशिश में पूरे जोर-शोर से लगे हुए हैं. 

सपा और बसपा भगवान परशुराम की मूर्ति लगवाने का ऐलान कर ब्राह्मणों को रिझाने की कोशिश में लगे हैं, तो कांग्रेस और आप योगी सरकार पर यूपी में ब्राह्मणों पर अत्याचार का आरोप लगा रहे हैं. गोंडा के एक सपा नेता तो अपनी पार्टी से भी दो कदम आगे बढ़कर नया ऐलान कर दिया है. बीते दिनों सपा ने भगवान परशुराम की लखनऊ में 108 फीट ऊंची प्रतिमा लगाने का ऐलान किया था.

BJP सांसद कौशल किशोर कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों को टेस्ट या फिर क्वॉरंटीन की दी सलाह

UP के 75जिलों में भगवान परशुराम की प्रमिता लगाने का ऐलान
अब सपा नेता डॉ मनोज पांडेय ने ऐलान किया है कि पार्टी यूपी के सभी 75 जिलों में भगवान परशुराम और 1857 के गदर के नायक शहीद मंगल पांडेय की मू​र्तियां लगवाएगी. उन्होंने कहा कि इन मूर्तियों को समाजवादी पार्टी के प्रबुद्ध महासभा की तरफ से लगाया जाएगा. पूर्व मंत्री मनोज पांडेय ने कहा कि भगवान परशुराम करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र हैं. पुराणों में इस बात का उल्लेख है कि भगवान परशुराम विष्णु के छठवें अवतार हैं. ऐसे में अगर सपा उनकी मूर्ति लगाने जा रही है तो इसपर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

सपा नेता मनोज पांडेय ने यूपी में हुए एनकाउंटर्स को बताया फर्जी
समाजवादी पार्टी नेता मनोज पांडेय ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को जमकर घेरा. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों का हवाला देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि योगी सरकार में राज्य में हत्या, लूट, बलात्कार जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. सरकार इन वारदातों को रोकने मे पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. मनोज पांडेय ने यूपी में अपराधियों के एंनकाउटर पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए उन्हें फर्जी बताया. उन्होंने कहा कि ह्यूमन राइट्स कमिशन ने अपनी रिपोर्ट मे इन एनकाउंटर्स पर सवाल उठाए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news