ललितपुर: दिव्यांगजनों की गाढ़ी कमाई से खरीदी जमीन पर सपा नेता ने कर लिया कब्जा

इस मामले को लेकर एसडीएम ललितपुर रमेश चंद्र राय का कहना है कि जल्द से जल्द मामले की जांचकर पीड़ित दिव्यांगों को न्याय दिलाया जाएगा. 

ललितपुर: दिव्यांगजनों की गाढ़ी कमाई से खरीदी जमीन पर सपा नेता ने कर लिया कब्जा
दिव्यांगजनों का कहना है कि मजबूरन उन्हें धरना पर बैठना पड़ा. वो सभी तब तक धरने से नही उठेंगे, जब तक उनको न्याय नही मिलता है.

अमित सोनी/ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में कुछ दिव्यांगों की जमीनों पर एक समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेता द्वारा अवैध कब्जा करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि आरोपी द्वारा कब्जे की शिकायत दिव्यांग पीड़ितों ने कई बार अधिकारियों से की थी. इसके बावजूद जब सुनवाई नही हुई तो, पीड़ित दिव्यांगजन कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन पर बैठ गये. दिव्यांगजन आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए उनकी जमीनों पर कब्जा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

पीड़ित दिव्यांगजनों का आरोप है कि 6 दिव्यांगजनों ने एक साथ सदर कोतवाली अंतर्गत जुगपुरा मोहल्ले के पास 120 वर्ग गज के प्लॉट खरीदे थे. जब वो अपने प्लॉटों पर कब्जाकर जमीन पर मकान बनवाने के लिए पहुंचे तो, मौके पर सपा नेता शिशुपाल सिंह यादव ने पहुंचकर गाली-गलौज कर धमकी देते हुए मौके से भगा दिया. इसकी शिकायत उनके द्वारा कई बार संबंधित अधिकारियों से की गई लेकिन, कोई सुनवाई नही हुई. दिव्यांगजनों का कहना है कि मजबूरन उन्हें धरना पर बैठना पड़ा. वो सभी तब तक धरने से नही उठेंगे, जब तक उनको न्याय नही मिलता है. 

वहीं, इस मामले को लेकर एसडीएम ललितपुर रमेश चंद्र राय का कहना है कि जल्द से जल्द मामले की जांचकर पीड़ित दिव्यांगों को न्याय दिलाया जाएगा. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.