सपा MLA का आरोप- जिला अस्पताल के लिए खरीदे गए वेंटीलेटर निजी कोविड हॉस्पिटल को दिए गए

एसपी विधायक ने निजी अस्पतालों में बनाए गए एलटू श्रेणी के कोविड अस्पतालों को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि जिला अस्पताल के लिए खरीदे गए वेंटीलेटर निजी कोविड अस्पतालों को दे दिए गए हैं. 

सपा MLA का आरोप- जिला अस्पताल के लिए खरीदे गए वेंटीलेटर निजी कोविड हॉस्पिटल को दिए गए
फाइल फोटो

सुनील सिंह\संभल: समाजवादी पार्टी के विधायक नवाब इकबाल महमूद ने जिले के स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कोरोना के पहली लहर विधायक निधि से दी गई करोड़ों की धनराशि से खरीदे गए वेंटीलेटर और दवाइयों को लेकर स्वास्थ्य महकमे पर गंभीर आरोप लगाया है. एसपी विधायक ने मुख्यमंत्री से कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की है.

विधायक निधी से दिए 50 लाख रुपये 
 समाजवादी पार्टी के विधायक ने करोना की दूसरी लहर में भी करोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन प्लांट और दवाइयों के लिए दो दिन पहले अपनी विधायक निधि से 50,लाख की मदद  का ऐलान किया है. स्वास्थ्य महकमे के नोडल अधिकारी ने एसपी विधायक के आरोप के मामले में कुछ वेंटीलेटर खराब होने की सफाई पेश की हैं.

स्वास्थ्य विभाग नहीं दे रहा ब्योरा  
पूर्व कैबिनेट मंत्री इकबाल महमूद ने कहा कि करोना की पहली लहर में करोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उन्होंने और कई अन्य जनप्रतिनिधियों ने जिला अस्पताल को वेंटीलेटर और अन्य जरूरी उपकरण और दवाइयों के लिए करोड़ों की धनराशि दी थी लेकिन, एक साल बीतने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने उन्हे वेंटीलेटर और खरीदे सामान का ब्योरा आज तक नहीं दिया है. इस संबंध में जब जनपद के सीएमओ से बात की गई तो उन्होंने भी जानकारी देने से इंकार कर दिया. 

निजी कोविड अस्पतालों को दिए गए वेंटीलेटर: SP विधायक
एसपी विधायक ने निजी अस्पतालों में बनाए गए एलटू श्रेणी के कोविड अस्पतालों को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के लिए खरीदे गए वेंटीलेटर निजी कोविड अस्पतालों को दे दिए गए हैं. इन वेंटीलेटर पर भर्ती मरीजों से पैसा वसूला जा रहा है.उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से जांच कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की है.

 

क्या बोले अधिकारी ?
वहीं, विधायक के आरोपों को स्वास्थ्य महकमे के नोडल अधिकारी मनोज चौधरी ने निराधार बताया है. नोडल अधिकारी ने कुछ वेंटीलेटर के खराब होने की बात स्वीकार करते हुए खराब वेंटीलेटर को इंजीनियर की टीम से दुरस्त किए जाने की जानकारी दी है. फिलहाल विधायक नवाब इकबाल महमूद के गंभीर आरोपों से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

VIDEO: दुल्हन ने रसगुल्ले से मोड़ा मुंह तो आपा खो बैठा दूल्हा, जड़ने लगा थप्पड़

अलीगढ़ दौरे पर सीएम योगी, करेंगे Covid Command Center का निरीक्षण

WATCH LIVE TV