घंटों के इंतजार के बाद भी नहीं मिली एंबुलेंस, 108 कॉल सेंटर पर तैनात महिलाकर्मी पर लगे संवेदनहीनता के आरोप

 एंबुलेंस सेवा की महिलाकर्मी की संवेदनहीनता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

घंटों के इंतजार के बाद भी नहीं मिली एंबुलेंस, 108  कॉल सेंटर पर तैनात महिलाकर्मी पर लगे संवेदनहीनता के आरोप
एंबुलेंस के लिए कॉल करता युवक.

संभल: एंबुलेंस नही मिलने पर गंभीर बीमारी से पीड़ित महिला को इलाज के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. पीड़िता के पति ने 108 एंबुलेंस सेवा के कॉल सेंटर पर तैनात महिला कर्मी पर संवेदनहीनता के आरोप लगाए हैं. युवक के मुताबिक महिला कर्मी ने उसकी परेशानी को दरकिनार करके एंबुलेंस उपलब्ध कराने से इंकार कर दिया. एंबुलेंस सेवा की महिलाकर्मी की संवेदनहीनता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि संभल जिले के हयात नगर थाना इलाके के वाहिद की पत्नी नफीसा कूल्हे की गम्भीर बीमारी की वजह से चलने फिरने से भी लाचार है. उसने गंभीर बीमारी से जूझ रही पत्नी नफीसा को इलाज के लिए कई दिन पहले जिला अस्पताल में डॉक्टर को दिखाया था. जहां डॉक्टर ने नफीसा की बीमारी गम्भीर होने की वजह से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया और वाहिद को 108, एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की सलाह दी.

घंटों के इंतजार के बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस
शुक्रवार जब वाहिद ने एंबुलेंस के लिए 108 नंबर पर फोन किया तो एंबुलेंस सेवा के कॉल सेंटर पर तैनात महिला कर्मी ने वाहिद को पत्नी के साथ जिला अस्पताल पहुंचने को कहा, वाहिद किसी तरह चलने फिरने से लाचार नफीसा को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा लेकिन कई घंटे तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस जिला अस्पताल नहीं पहुंची. 

उन्होंने दोबारा फोन कॉल करने पर 108,एंबुलेंस सेवा के कॉल सेंटर पर तैनात महिला कर्मी ने एंबुलेंस उपलब्ध कराने से इंकार कर दिया. और एंबुलेंस के लिए परेशान शख्स की परेशानी को दरकिनार संवेदनहीनता दिखाते हुए फोन पर नसीहत भी दे डाली की आपकी पत्नी बीमार है तो जिम्मेदारी आपकी है. फिलहाल एंबुलेंस उपलब्ध नहीं है. इस बीच किसी शख्स ने एंबुलेंस के लिए परेशान वाहिद का वीडियो मोबाइल मे कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

सीएमओ ने की मदद की बात
108 एंबुलेंस सेवा हेल्प लाइन में तैनात महिला कर्मी की संवेदहीनता की वायरल वीडियो सामने आने के बाद संभल जिले की सीएमओ अमिता सिंह से जानकारी की गई तो उन्होंने मामले की जानकारी कर महिला मरीज को इलाज के लिए दिल्ली सफदरजंग हॉस्पिटल भिजवाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराने की बात कही है.

WATCH LIVE TV