संभल: फर्जी आधार कार्ड बनाने का बड़े पैमाने पर चल रहा था खेल, ऐसे झोंक रहे थे लोगों की आंखों में धूल
X

संभल: फर्जी आधार कार्ड बनाने का बड़े पैमाने पर चल रहा था खेल, ऐसे झोंक रहे थे लोगों की आंखों में धूल

पुलिस ने फर्जी कार्ड बनाने के आरोप में मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 2 आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. मौके से फर्जी कार्ड और फर्जी कार्ड बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे लैपटॉप , प्रिंटर ,स्कैनर समेत तमाम उपकरण बरामद किए गए हैं. 

संभल: फर्जी आधार कार्ड बनाने का बड़े पैमाने पर चल रहा था खेल, ऐसे झोंक रहे थे लोगों की आंखों में धूल

सुनील सिंह/संभल: संभल में पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड तैयार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने फर्जी कार्ड बनाने के आरोप में मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 2 आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. मौके से फर्जी कार्ड और फर्जी कार्ड बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे लैपटॉप , प्रिंटर ,स्कैनर समेत तमाम उपकरण बरामद किए गए हैं. 

क्या है पूरा मामला?
संभल एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया की बहजोई थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके के साकिन शोभापुर गांव में फर्जी आधार कार्ड बनाने का काम बड़े पैमाने पर किया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने साकिन शोभापुर गांव में एक मकान पर छापा मारा तो वहां से कई लोग फर्जी आधार कार्ड तैयार करते मिलते. पुलिस ने भागने की कोशिश कर रहे 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि 2 आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए.

हरियाणा सरकार ने 'गोरखधंधा' शब्द पर लगाया बैन, जानें यूपी से क्या है इसका कनेक्शन

ऐसे चल रहा था फर्जी आधार कार्ड बनाने का खेल...
आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह लोग लैपटॉप के डेस्कटॉप पर लिखी आई डी AP A G V O N S 466149 इस आईडी के आधार पर फर्जी कार्ड तैयार करते थे. पुलिस ने जब इस आई डी के संदर्भ में जानकारी की तो यह आई आंध्र प्रदेश के ग्रामीण विकास बैंक की निकली.  फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजे के लिए कानूनी कार्रवाई कर रही है.

Tokyo Olympian Honour: आज लखनऊ में ओलंपियंस का सम्मान, इकाना स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम

मौके से मिले फर्जी आधार कार्ड बनाने लिए इस्तेमाल किए जा रहे उपकरण 
पुलिस ने मौके से 24 फर्जी आधार कार्ड , आधार कार्ड के लिए फर्जी आवेदन पत्र, 3 लैपटॉप, प्रिंटर, स्कैनर समेत फर्जी आधार कार्ड तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे तमाम उपकरण बरामद किए है. गिरफ्तार दोनो आरोपियों के नाम सोनू मौर्य और दानिश है ,जबकि फरार आरोपियों के नाम कालेश और यशवीर बताए जा रहे हैं. पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news