उत्तर प्रदेश पुलिस ने संभल में चलाया 'नमस्ते कोरोना' कैंपेन, हाथ जोड़कर की घर में रहने की अपील

एसपी ने हाथ जोड़कर शहर के लोगों से घरों में ही रहने की अपील की. इस कैम्पेन का नाम उन्होंने 'नमस्ते कोरोना' दिया है.  

उत्तर प्रदेश पुलिस ने संभल में चलाया 'नमस्ते कोरोना' कैंपेन, हाथ जोड़कर की घर में रहने की अपील

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में कोरोना से जंग के लिए यूपी पुलिस की अनोखी पहल देखने को मिली. यहां एसपी ने हाथ जोड़कर शहर के लोगों से घरों में ही रहने की अपील की. दरअसल, कोविड-19 महामारी का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे में फैलता है जिसकी रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है. ऐसे में एक तरफ जहां घर से बाहर निकलने वालों को मुर्गा बनाने की तस्वीर सामने आ रही है. लाठियां भांजने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, तो वहीं संभल पुलिस इन सब चीजों के बिल्कुल उलट प्यार से लोगों को समझा रही है.

ये भी पढ़ें: कानपुर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को यूपी पुलिस ने बनाया मुर्गा, 915 के काटे चालान

एसपी यमुना प्रसाद के नेतृत्व में लोगों को कोरोना संक्रमण से जागरूक करने और घर से बाहर ना निकलने के लिए आज जिले में 'नमस्ते कोरोना' कैम्पैन चलाया गया. एसपी यमुना प्रसाद खुद साथी पुलिस कर्मियों के साथ चंदौसी, संभल, बहजोई इलाके में सड़कों पर उतरे और गली, मोहल्ले और बाजार में घूम-घूम कर लोगों से हाथ जोड़ कर घरों में रहने का अनुरोध किया.

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि लॉकडाउन पूरी तरह सफल हो ऐसे में हाथ जोड़कर अपील की जा रही है कि देश की भलाई के लिए घर से बाहर किसी भी हालत में ना निकलें. साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में किसी भी हालत में जमाखोरी नहीं करने दी जाएगी. यदि कोई भी दुकानदार जमाखोरी करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. जिले में जमाखोरी करने वाले दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: वेस्ट यूपी में फैली अफवाह, 'सोना मत नहीं तो पत्थर के हो जाओगे', जांच में जुटी पुलिस की साइबर सेल

लाइव देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें: