संभल SP की सफाई, इस वजह से पुलिस ने निकाली थी एनकाउंटर के दौरान 'ठांय-ठांय' की आवाज

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एनकाउंटर के दौरान गोली नहीं चलने पर पुलिस मुंह से ठांय-ठांय की आवाज निकाली थी.

संभल SP की सफाई, इस वजह से पुलिस ने निकाली थी एनकाउंटर के दौरान 'ठांय-ठांय' की आवाज
Play

संभल: यहां एनकाउंटर के दौरान दरोगा का पिस्टल जाम हो तो उन्होंने बदमाशों को डराने के लिए ठांय-ठांय (फायरिंग की आवाज) की आवाज निकालने लगे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. जिसके बाद यूपी पुलिस मजाक का सामना कर रही है. वहीं, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जिले के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने सफाई दी है.

उन्होंने कहा कि दरोगा का पिस्टल नहीं जाम हुआ था. यह पुलिसकर्मियों द्वारा अटैक का पार्ट ही था. वहां मौजूद पुलिसकर्मी बदमाशों पर दबाव बनाने के लिए ऐसी आवाज निकाल रहे थे. हालांकि, जिस कॉम्बिंग की बात पुलिस अधीक्षक कर रहे हैं वह वीडियो में नहीं दिख रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि वहां मौजूद दूसरे पुलिसकर्मी एके-47 से फायर कर रहे हैं.

फिलहाल अभी तक में मुंह से मुठभेड़ के दौरान 'ठांय-ठांय' की आवाज निकालने बाले पुलिसकर्मी के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है. एसपी यमुना पसाद फिलहाल जिले के पुलिसकर्मियों को वैपन ट्रेनिंग पर भेजे जाने की बात जरूर कह रहे हैं. 

आपको बता दें कि संभल जनपद के असमोली थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात 25 हजार के इनामी शातिर बदमाश से मुठभेड़ के दौरान एक दरोगा कई बार के प्रयास के बाद भी अपनी पिस्तौल से फायर नहीं कर पाया तो कॉन्सटेबल ने मुंह से ही 'ठांय-ठांय' की आवाज निकालकर बदमाश को डराने का प्रयास किया. हालंकि पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश रुखशाद की पकड़ लिया गया.  

मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही घायल हुए
गोली नहीं चलाए जाने के बाद भी पुलिस ने 25 हजार का इनामी घायल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. इस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही गोली लगने से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि बदमाश का दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में फरार हो गया. पुलिस इनामी बदमाश से पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार (12 अक्टूबर) देर रात वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसी बीच गाड़ी पर सवार लोगों को रोकने की कोशिश की गई. पुलिस को देखकर बैरियर तोड़ते हुए भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी की तो पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी, जिसकी पहचान 25 हजार के इनामी बदमाश मुदित शर्मा के रूप में हुई. गिरफ्तार बदमाश के पास से लूट की स्कार्पियो सहित 315 बोर तमंचा और 5 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. बदमाश मुदित शर्मा पर एक दर्जन से अधिक संगीन मामलों के केस दर्ज है. लेकिन गोली नहीं चल पाने पर मुंह से ठांय-ठांय की आवाज निकालकर बदमाश को ललकारने पर संभल पुलिस ट्रोल हो रही है.