मथुरा में लड़की को लड़की से हुआ प्यार..शादी की गुहार लेकर थाने पहुंची
Advertisement

मथुरा में लड़की को लड़की से हुआ प्यार..शादी की गुहार लेकर थाने पहुंची

धार्मिक नगरी मथुरा में दो लड़की पुलिस थाने पहुंच कर शादी करवाने की अपील की. दोनों लड़कियों को महिला थाना भेजकर समझाने की कोशिश की जा रही है.

(प्रतीकात्मक फोटो साभार सोशल मीडिया).

मथुरा: एक साथ ब्यूटीपार्लर में काम करने वाली दो युवतियों के बीच आपस में प्यार कुछ इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खा ली. दोनों ने एक- दूसरे के साथ शादी करने का भी फैसला कर लिया. करीब ढाई साल से दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की जानकारी जब इनके परिजनों को हुई तो परिजनों ने इनका विरोध किया. प्यार के दुश्मन बने परिजनों से नाउम्मीद होने पर दोनों युवतियां मथुरा के थाना यमुनापार जा पहुंची और पुलिस से शादी कराने की गुहार लगाई. जानकारी होने पर दोनों के परिजन भी थाने पहुंच गए जहां पुलिस और परिजनों ने दोनों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन दोनों ही अपनी जिद पर अड़ी रही. बाद में दोनों को महिला थाने भेज दिया गया, जहां पुलिस दोनों से बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास कर रही है.

3 सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग
एक युवती मथुरा के मांट थाना क्षेत्र के भीमनगर गांव की रहने वाली है. दूसरी युवती मथुरा थाना यमुनापार क्षेत्र के सिद्धार्थनगर गांव की रहने वाली है. दोनों युवतियां मथुरा में एक ही पार्लर में काम करती हैं. करीब 3 साल से इन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा है. एक युवती इनमें से लड़कों की तरह है रहती है जिसका पहनावा लड़कों जैसा है. दोनों लड़कियों का यह कहना है कि हम एक दूसरे के साथ अपनी जिंदगी गुजारना चाहते हैं और शादी करना चाहते हैं. दोनों युवतियों का यह भी कहना है कि वे एक दूसरे के बिना नहीं रह सकती हैं.

भारत में समलैंगिक विवाह अपराध की श्रेणी में आता है
इसी बात को लेकर दोनों युवतियां यमुनापार थाना पहुंच गई और पुलिस से शादी करवाने की गुहार लगाई. पुलिस को जब पता चला कि दो लड़कियां आपस में शादी करना चाहती हैं तो उसके होश उड़ गए. पुलिस के अधिकारियों ने दोनों लड़कियों के परिजनों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद वे थाने पहुंचे. परिवारवालों ने शादी करवाने से इंकार कर गिया. पुलिसकर्मियों ने दोनों को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे. बाद में सिटी एसपी श्रवण कुमार ने कहा कि यह महिला थाना से जुड़ा मामला है, इसलिए दोनों युवतियों को महिला थाना भेज दिया गया. फिलहाल, दोनों लड़कियों को समझाने की कोशिश की जा रही है. भारतीय कानून में समलैंगिक विवाह और संबंध को कानून अपराध बताया गया है.

Trending news