Weekend Lockdown: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन सक्रिय, चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान
Advertisement

Weekend Lockdown: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन सक्रिय, चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान

प्रदेश के 43 बड़ी नगर पालिकाओं ने अपने क्षेत्रों में व्‍यापक रूप से सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया. 

सांकेतिक तस्वीर

पवन सेंगर/लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (कर्फ्यू) लगाया गया है. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पूरे प्रदेश में  विशेष सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है. इसमें प्रदेश के 43 बड़ी नगर पालिकाओं ने अपने क्षेत्रों में व्‍यापक रूप से सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया. 

लखनऊ के 50 से अधिक वॉर्ड हुए सैनिटाइज
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में शनिवार को  50 से अधिक वार्डों और 300 से अधिक मलिन बस्तियों में विशेष सफाई अभियान के साथ सैनिटाइजेशन अभियान भी चलाया जाएगा. दो दिन के अंदर सभी 110 वार्डों और 609 मलिन बस्तियों को सैनिटाइज कर दिया जाएगा.  इस अभियान में 3 स्‍मॉगगन व 350 हैंडहेल्‍ड मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. पूरे अभियान में 3 हजार से अधिक कर्मचारियों लगे हुए हैं.
 
प्रदेश भर के कंटेनमेंट जोन में सुबह शाम सैनिटाइजेशन
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश भर के कंटेनमेंट जोन में सुबह शाम सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन से निकलने वाले कूड़ों का उचित निस्तारण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं. साथ ही सभी फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन और सुरक्षा के लिए मास्क, ग्लब्ज व पीपीई किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही साथ समय पर वेतन और बकाया भुगतान करने को कहा गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news