सोनभद्र जिला जेल में लगाई गई सैनिटाइजेशन टनल, कैदी और कर्मचारी होंगे सैनिटाइज
Advertisement

सोनभद्र जिला जेल में लगाई गई सैनिटाइजेशन टनल, कैदी और कर्मचारी होंगे सैनिटाइज

जिला कारागार अधीक्षक मिजाजी लाल ने बताया कि कोरोना के बचाव के लिए सिर्फ हाथों को धोना और मास्क लगाना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि पूरे शरीर को सैनिटाइज करने की जरूरत होती है.

सोनभद्र जिला जेल में लगाई गई सैनिटाइजेशन टनल, कैदी और कर्मचारी होंगे सैनिटाइज

अंशुमान पांडेय/सोनभद्र: कोरोना वायरस संक्रमण कैदियों में न फैले इसके लिए सोनभद्र जिला जेल प्रशासन ने 7 बाय 7 (7 × 7) फीट का सैनिटाइजेशन टनल बनाया है. इस टनल के जरिए जेल के कैदियों और चेकिंग के लिए गये अधिकारियों व कैदियों से मिलने वाले व्यक्तियों को सैनिटाइज किया जाएगा. इसे कैदियों के सहयोग से बनाया गया है.

जिला कारागार अधीक्षक मिजाजी लाल ने बताया कि कोरोना के बचाव के लिए सिर्फ हाथों को धोना और मास्क लगाना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि पूरे शरीर को सैनिटाइज करने की जरूरत होती है. इसी को देखते हुए यह 7 बाय 7 (7 × 7) फीट का सैनिटाइजेशन टनल बनाया गया है. इससे जेल कर्मचारियों व कैदियों को सैनिटाइज किया जाता है. खास बात यह है कि इसे कैदियों ने बनाया है.

सोनभद्र जिला जेल के कैदियों की मदद से बनाया गये इस टनल में दवाओं की लिक्विड और आटोमैटिक स्प्रे मशीन लगाई गई है. जो कि केबिन से होकर गुजरने वाले व्यक्ति के ऊपर चारों तरफ से दवाओं का फॉगिंग करती है. 
आपको बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पूरे प्रदेश को 15 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए राज्य सरकार की तरफ से पुलिस को सख्त निर्देश दिया गया. इसलिए पुलिस भी जिले से लगने वाली सभी सीमाओं को सील कर सघन तलाशी अभियान चला रही है और लॉकाडाउन तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है.

Trending news