BEL Recruitment 2021: सरकारी नौकरी कर रही आपका इंतजार, BEL में इन पदों के लिए जल्द करें अप्लाई

BEL Recruitment 2021: टेक्नीशियन समेत कई पदों पर वैकेंसी. उम्मीदवारों का चयन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. आवेदन की आखिरी तारीख 3 फरवरी 2021 है.

BEL Recruitment 2021: सरकारी नौकरी कर रही आपका इंतजार, BEL में इन पदों के लिए जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली:  भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में नौकरी करने वालों के लिए सुनहरा मौका है. BEL ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी और टेक्नीशियन के पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.  BEL भर्ती 2021 के तहत निकली इस वैकेंसी के जरिए कुल 52 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.

DRDO में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए फटाफट करें आवेदन

22 जनवरी से शुरू हुए थे आवेदन
BEL में इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से शुरू हुए थे. BEL में इंजीनियरिंग असिस्टेंट इंजीनियरिंग ट्रेनी और टेक्नीशियन के पदों पर नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 3 फरवरी 2021 है. ये भर्ती पर्मानेंट बेसिस पर की जा रही है.  BEL भर्ती 2021 के तहत निकली इस वैकेंसी के जरिए कुल 52 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 

आधिकारिक वेबसाइट- bel-india.in 

आवेदन की आखिरी तारीख- 3 फरवरी 2021

कुल पद- 52

इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी (EAT) के 25 पद जबकि टेक्नीशियन  (Technician) के 27 पद शामिल हैं.

चयन प्रक्रिया

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता
इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना जरूरी है, जबकि टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन के लिए संबंधित ट्रेड में ITI होना आवश्यक है.

आवेदन की फीस
BEL भर्ती 2021 के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जनरल /ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि SC / ST वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना है.

आयु सीमा 
अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष, आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट का प्रावधान है. 

कैसे करें आवेदन?

BEL में इंजीनियरिंग असिस्टेंट इंजीनियरिंग ट्रेनी और टेक्नीशियन के पदों पर नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट @bel-india.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://bel-india.in/Documentviews.aspx?fileName=Non-Executives-advertisement-English-20-01-2021.pdf

वेतनमान 
शुरुआत में सभी को 6 महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा, इस दौरान उन्हें 10000 रुपए स्टाइपेंड के तौर पर दिए जाएंगे.  पूरा प्रशिक्षण सफल करने के बाद उन्हें रेगुलर Pay scale में लिया जाएगा. 

Sarkari Naukri 2021: यूपी विधानसभा भर्ती परीक्षा की Answer Key जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को जारी किया नोटिस, दिए हाजिर होने के निर्देश

WATCH LIVE TV