Sarkari Naukri: इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले ध्यान दें! यहां मिल रही है शानदार नौकरी, सैलरी 40 हजार के पार

  इच्छुक उम्मीदवार विद्युत उत्पादन निगम की ऑफिशियल वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

 Sarkari Naukri: इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले ध्यान दें! यहां मिल रही है शानदार नौकरी, सैलरी 40 हजार के पार
फाइल फोटो

लखनऊ:  कोरोना काल में अगर आपको नौकरी की तलाश है और आपके पास इंजीनियरिंग डिप्लोमा का सर्टिफिकेट है, तो समझिए मामला बन गया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ऐसे युवाओं के लिए शानदार मौका लेकर आया है. निगम ने जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के 196 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार विद्युत उत्पादन निगम की ऑफिशियल वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आइए जानते हैं  इस नौकरी से जुड़े सभी महत्वपूर्ण डिटेल...

किस-किस पदों पर हो रही है भर्ती?
निगम ने कुल 196 पदों के लिए भर्ती निकाली है. इसके लिए इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंशन और कंप्यूटर साइंस ट्रेड के विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं. जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल के लिए 78 पद, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के लिए 69 पद, जूनियर इंजीनियर कंप्यूटर साइंस के लिए 10 पद और जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रॉनिक्स कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंशन के 39 खाली है. हालांकि, आवेदक पास इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना अनिवार्य है. 

कितनी लगेगी फीस और क्या है योग्यता?
आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग/अन्य पिछड़ा/इडब्लूएस वर्ग को 1000 रुपये फीस देनी होगी. वहीं, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 700 रुपये देने होंगे. वहीं, दिव्यांग अभ्यर्थी को 10 रुपये देने होंगे. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में तीन साल का डिप्लोमा होना आवश्यक है. इसके अलावा आवेदक को हिंदी आना जरूरी है. मतलब कम से कम हाईस्कूल में हिंदी विषय में पास होना चाहिए. ध्यान देने वाली बात है कि अप्रेंटिस करने वाले अभ्यर्थियों को नियमानुसार वरीयता दी जाएगी. 

कब तक कर लें आवेदन?
अभ्यर्थी तय समय से पहले आवेदन कर लें, वरना उनका आवेदन रद्द माने जाएंगे. इसके लिए 5 मई आखिरी तारीख तय की गई है. वहीं, अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष की उम्र सीमा तय की गई है. सबसे खास बात है कि जो भी नौकरी पाने में सफल होगा, उसे  44900 वेतनमान दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट  uprvunl.org  पर विजिट कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV