UP: 4 दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद आएंगे सर संघचालक मोहन भागवत, जानिए पूरा कार्यक्रम

सर संघचालक के प्रवास के दौरान केवल आरएसएस से जुड़े व्यक्तियों को ही कार्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा.

UP: 4 दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद आएंगे सर संघचालक मोहन भागवत, जानिए पूरा कार्यक्रम
मोहन भागवत आरएसएस के नवनिर्मित कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे.

दीप चंद्र जोशी/मुरादाबाद: आरएसएस के सर संघचालक मोहन भागवत बुधवार को चार दिवसीय प्रवास के लिए मुरादाबाद पहुंचेंगे. सिविल लाइन स्थित एमआईटी कॉलेज के परिसर में सर संघचालक के कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. मेरठ प्रांत, ब्रज प्रांत और उत्तराखंड प्रांत के संघ सेवकों के साथ महत्वपूर्ण विषय पर बैठक कर मोहन भागवत आवश्यक निर्देश देंगे. सर संघचालक के प्रवास के दौरान केवल आरएसएस से जुड़े व्यक्तियों को ही कार्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा. स्थानीय स्तर पर मोहन भागवत आरएसएस के नवनिर्मित कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे.

कल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का चार दिवसीय कार्यक्रम शुरू होगा. कार्यक्रम में संघ के सर संघचालक मोहन भागवत मौजूद रहेंगे और लगातार चार दिनों तक उनके द्वारा स्वयं सेवकों की बैठक ली जाएगी. बुधवार देर शाम मुरादाबाद पहुंचने के बाद सर संघ चालक गुरुवार को पहली मीटिंग में शामिल होंगे. 2 दिन तक लगातार संघ के प्रांतों के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की जाएगी. 17 जनवरी को उत्तराखंड, मेरठ और ब्रज प्रांत के विचारकों को बैठक के लिए बुलाया गया है. एमआईटी परिसर में लास्ट दिन 300 लोगों की बैठक का इंतजाम किया गया है.

संघ द्वारा 18 जनवरी को मकर संक्रांति पर्व का आयोजन किया जाएगा. जिसमें संघ से जुड़े सभी लोगों को प्रवेश की इजाजत दी गई है. मकर संक्रांति पर्व के लिए 5000 लोगों के मौजूद रहने का इंतजाम किया गया है. कार्यक्रम के इंतजाम में जुटे आरएसएस स्वयं सेवकों के मुताबिक यह सरसंघचालक के कार्यक्रम का हिस्सा है और हर साल सर संघचालक अपने प्रवास के लिए किसी ना किसी प्रांत में जाते हैं.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सर संघचालक के चार दिवसीय प्रवास को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. नागरिकता संशोधन कानून पर हुए बवाल के बाद सर संघ चालक का यह प्रवास काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. मुरादाबाद में आरएसएस का यह कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया जा रहा है.