close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सावन की शिवरात्रि पर शिवालयों में लगा भक्तों का जमावड़ा, दूधेश्वरनाथ मंदिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले कावड़िए मंदिरों के बाहर देखे जा रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तैयारियां की हैं.

सावन की शिवरात्रि पर शिवालयों में लगा भक्तों का जमावड़ा, दूधेश्वरनाथ मंदिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
दूधेश्वरनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षा में खड़े जवान.

गाजियाबादः आज सावन माह की शिवरात्रि है और मंदिरों में शिवभक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है. शिव भक्त रात से ही शिव मंदिरों के बाहर कतार बद्ध होकर भोलेनाथ का जलाभिषेक कर रहे हैं. भगवान शिव के समझ हाजिरी देने दूर-दूर से श्रद्धालु शिवालयों में पहुंच रहे हैं और भगवान शिव का अभिषेक कर रहे हैं. खासतौर पर हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले कावड़िए मंदिरों के बाहर देखे जा रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तैयारियां की हैं, जिसके चलते शिवालयों के बाहर और सड़कों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

बता दें सावन माह की शिवरात्रि का जलाभिषेक का शुभ मुहूर्त दोपहर 2:50 से 31 जुलाई की दोपहर 12 बजे तक चतुर्दशी यानी चौदस तक है. ऐसे में शिवालय हर हर महादेव के जयकारों से गूंज रहे हैं. गाजियाबाद में दूधेश्वर नाथ मंदिर या नजारा आज पूरी तरह से शिवमयी है. मंदिर में अब तक लाखों लोग जलाभिषेक कर चुके हैं. मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस, पीएसी के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स भी तैनात की गई हैं.

देखें लाइव टीवी

यूपीः तेज रफ्तार कार ने कांवड़ियों को मारी टक्कर, कई कांवड़िए घायल

सावन शिवरात्रि के चलते मंदिरों में लगने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने मंदिर परिसर के आस-पास पूरे क्षेत्रों में नजर बनाए रखी है और यातायात व्यवस्था पर भी निगरानी बनाए हुए हैं. वहीं मंदिर परिसर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं, ताकि किसी तरह की अनहोनी न हो.

https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/2019/07/30/411390-shiv-ratri.jpg

सावन की शिवरात्रि आज, शिवालयों में शिव भक्तों का लगा तांता, जयकारों से गूंज रहे मंदिर

बता दें शिवरात्रि के अवसर पर कई जगहों पर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है. यह प्लान कांवड़ यात्रियों के लिए बेहद अहम पड़ाव गाजियाबाद से जोड़कर बनाया गया है. बता दें दिल्ली में कांवड़ यात्री गाजियाबाद से होते हुए प्रवेश करेंगे. जिसके चलते गाजियाबाद में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं सावन की शिवरात्रि के चलते देश के सभी शिवमंदिरों में विशेष तैयारियां की गई हैं. जिसके चलते सुबह से ही भगवान शिव का अभिषेक शुरू हो जाएगा. वहीं आज कांवड़िए भी गंगाजल लेकर शिवालय पहुंचेंगे और भगवान शिव का अभिषेक करेंगे.