UP School Closed: कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल भी होंगे बंद? आज CM योगी करेंगे फैसला
Advertisement

UP School Closed: कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल भी होंगे बंद? आज CM योगी करेंगे फैसला

प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री कार्यालय को स्कूल बंद करने का प्रस्ताव भेजा है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: यूपी में कोरोना संक्रमण की नई लहर ने रफ्तार पकड़ ली है. रोज नए केस सामने आ रहे है. इस बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए राज्य के कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद किए जा सकते हैं. सीएम योगी आज यानी शनिवार को इस पर निर्णय लेंगे. 

1 से 8 तक स्कूल 11 अप्रैल तक बंद 
दरअसल, प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री कार्यालय को स्कूल बंद करने का प्रस्ताव भेजा है. इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अंतिम निर्णय लेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले कक्षा एक से 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद किए जा चुके हैं. वहीं, जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां पर कोविड प्रोटोकॉल के साथ परीक्षाएं करवाई जाएंगी. 

जिलाधिकारी भी ले सकते हैं स्कूल बंद करने का फैसला 
इस दौरान डीप्टी सीएम ने यह भी बताया कि स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए डीएम अपने स्तर से जिले में स्कूल बंद करने का निर्णय ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों को बंद करने से परीक्षाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पंचायत चुनाव के बाद मई में आयोजित होंगी. 

UP कोरोना अपडेट (UP Corona Update)
बता दें कि यूपी में पिछले 24 घंटे में 2,967 नए केस दर्ज हुए हैं. जबकि 16 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 6 लाख 22 हजार 736 हो गई है. वहीं, इस महामारी की चपेट में आकर 8,836 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. 

देश में आज कोरोना की स्थिति (India Corona Update)
टोटल केस- एक करोड़ 22 लाख 21 हजार 665
कुल डिस्चार्ज- एक करोड़ 14 लाख 74 हजार 683
टोटल एक्टिव केस- पांच लाख 84 हजार 55
कुल मौत- एक लाख 62 हजार 927
कुल वैक्सीनेशन- 6 करोड़ 51 लाख 17 हजार 896 डोज 

WATCH LIVE TV

 

Trending news