झांसी: स्कूल प्रबंधक ने 3 तीन महीने की फीस की माफ, जिले में हो रही सराहना
Advertisement

झांसी: स्कूल प्रबंधक ने 3 तीन महीने की फीस की माफ, जिले में हो रही सराहना

झांसी के एक स्कूल प्रबंधक ने अपने यहां पढ़ाई करने वाले सभी छात्रों की 3 महीने की फीस माफ कर दी है. स्कूल प्रबंधक के इस कदम की चारों तरफ सराहना हो रही है.

प्रतिकात्मक तस्वीर

अब्दुल सत्तार/झांसी: लॉकडाउन की वजह से अधिकतर अभिभावकों की आमदनी प्रभावित हुई है. जिसकी वजह से उन्हें बच्चों की फीस जमा करने में भी दिक्कत हो रही है. इसको देखते हुए झांसी के एक स्कूल प्रबंधक ने अपने यहां पढ़ाई करने वाले सभी छात्रों की 3 महीने की फीस माफ कर दी है. स्कूल प्रबंधक के इस कदम की चारों तरफ सराहना हो रही है.

ये भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर डीएम ने कोरोना से लड़ने की बनाई रणनीति, जिले में जल्द शुरू होंगी दो टेस्टिंग लैब 

स्कूल प्रबंधक की तरफ से यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि क्षेत्र के अधिकतर किसान और मजदूरों की आमदानी लॉकडाउन वजह से बुरी तरह प्रभावित हुई है और उनके स्कूल में अधिकतर इन्हीं परिवार से पढ़ने आते हैं. 

स्कूल प्रबंधक संजीव सिंह यादव ने बताया कि समाज के कई लोग कोरोना के संकट की इस घड़ी में कुछ न कुछ योगदान कर मदद में जुटे हैं, ऐसे में उन्होंने भी विद्यालय में पढ़ाई कर रहे सभी विद्यार्थियों की 3 महीने की फीस माफ दी है. 

आपको बता दें, बबीना ब्लॉक के ग्राम राजापुर में वंश एकेडमी के प्रबंधन संजीव सिंह यादव हैं. इस स्कूल में कक्षा 1 से 5वीं तक के छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं. वर्तमान समय में इस स्कूल में कुल 227 छात्र-छात्राएं पढ़ाई कर रहे हैं. जिनकी 3 महीने की फीस 3,57,840 रुपये बनती है जिसे स्कूल प्रबंधक ने माफ कर एक सराहनीय कार्य किया है.

Watch LIVE TV-

Trending news