close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP में ऐसा भी होता है, स्कूटी चालक का पुलिस ने काट दिया सीट बेल्ट का चालान

स्कूटी के मालिक प्रशांत संजय नगर इलाके में फ्री होल्ड एरिया में रहते हैं. इनका अभी हाल में ही चालान आया, जिस पर नंबर उनकी स्कूटी का था.

UP में ऐसा भी होता है, स्कूटी चालक का पुलिस ने काट दिया सीट बेल्ट का चालान
इस तरह की घोर लापरवाहियों के बीच एसपी ट्रैफिक एसएन सिंह भी स्वीकार करते हैं कि गलतियां हो रही हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में नए ट्रैफिक नियम लागू होने के साथ ही गलत चालान कट जाने के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. कहीं कार के चालान पर धाराएं हेलमेट की हैं, तो कहीं बाइक के चालान पर धाराएं सीट बेल्ट की लग रही हैं. इन सबके बीच परेशान उन लोगों को होना पड़ रहा है, जिनके गलत चालान काटे जा रहे हैं. ऐसे लोग पुलिस दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं और बिना वजह परेशान हो रहे हैं. ताजा मामला गाजियाबाद का है, जहां स्कूटी का चालान सीट बेल्ट में कर दिया गया. 

स्कूटी के मालिक प्रशांत संजय नगर इलाके में फ्री होल्ड एरिया में रहते हैं. इनका अभी हाल में ही चालान आया, जिस पर नंबर उनकी स्कूटी का था लेकिन फोटो कार की छपी हुई थी. यही नहीं इनकी स्कूटी के चालान पर धाराएं सीट बेल्ट ना लगाने की थी.

 

इस तरह की घोर लापरवाहियों के बीच एसपी ट्रैफिक एसएन सिंह भी स्वीकार करते हैं कि गलतियां हो रही हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की अगर कोई घटना सामने आती है, तो ट्रेफिक इंस्पेक्टर, ट्रैफिक सीओ या फिर मेरे व्हाट्सएप नंबर पर शिकायत भेज सकते हैं. इसके अलावा ट्रैफिक के नोडल ऑफिस पुलिस लाइन में लिखित शिकायत दी जा सकती है, जिसका तुरंत ही निस्तारण किया जाएगा.