रामलला के 85 वर्षीय मुख्य पुजारी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, PM को करवाएंगे भूमि पूजन
Advertisement

रामलला के 85 वर्षीय मुख्य पुजारी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, PM को करवाएंगे भूमि पूजन

मंदिर के दूसरे पुजारी और कई सुरक्षाकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मुख्य पुजारी सत्येंद्रदास को किया गया था आइसोलेट.

रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास(फाइल फोटो)

अयोध्या: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले अच्छी खबर सामने आई है, रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. अब वह एक बार फिर रामलला की पूजा-अर्चना के लिए मंदिर परिसर में जा सकेंगे. पीएम मोदी के अयोध्या दौरे से पहले रामलला के एक अन्य पुजारी प्रदीप दास और राम जन्मभूमि परिसर में तैनात कुछ सुरक्षाकर्मियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद ऐहतियात के तौर पर आचार्य सत्येंद्र दास को भी आइसोलेट कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर भूमिपूजन का निमंत्रण-पत्र आया सामने, पीले रंग के कार्ड पर शुभ घड़ी का आमंत्रण

दरअसल, प्रदीप दास रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के सहायक हैं और उनके संपर्क में भी थे. इसलिए प्रशासन ने ऐहतियातन सत्येंद्र दास का भी दो बार कोरोना टेस्ट कराया था. उनकी दोनों ही जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब वह 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शिकरत कर सकेंगे. वह 1 से 3 अगस्त तक अपने आश्रम में ही आइसोलेट थे.

ये भी पढ़ें: जिसकी पीढ़ियों ने लड़ी बाबरी मस्जिद की लड़ाई, उसे मिला भूमिपूजन में शामिल होने का न्यौता

बता दें कि आचार्य सत्येंद्र दास पिछले 28 साल से रामलला की पूजा-अर्चना कर रहे हैं. लेकिन राम मंदिर भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि परिसर में कोरोना की दस्तक ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी थी. चूंकि राम जन्मभूमि की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को अयोध्या आ रहे हैं. वहीं, इस कार्यक्रम में करीब 200 अतिथियों के शामिल होने की उम्मीद है. ऐसे में प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए राम जन्मभूमि परिसर में मौजूद सभी साधु संतों सहित अन्य लोगों का कोरोना टेस्ट कराया.

WATCH LIVE TV:

Trending news