close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामपुर: आजम के समर्थन में सपा का हंगामा, धारा 144 लागू, पुलिस ने सीमा को किया सील

पुलिस ने रामपुर से लगते बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर जिलों के बॉर्डर पर घेराबंदी शुरू कर दिया और किसी भी सपाई कार्यकर्ता को रामपुर नहीं जाने दिया जा रहा है. 

रामपुर: आजम के समर्थन में सपा का हंगामा, धारा 144 लागू, पुलिस ने सीमा को किया सील

मुरादाबाद/बिजनौर: रामपुर के सांसद और आजम खान के छोटे बेटे और स्वार से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस हिरासत में लिए जाने के विरोध में आज (गुरुवार) समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को रामपुर बुलाया है. इसी के तहत पुलिस ने रामपुर से लगते बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर जिलों के बॉर्डर पर घेराबंदी शुरू कर दिया और किसी भी सपाई कार्यकर्ता को रामपुर नहीं जाने दिया जा रहा है. रामपुर पुलिस में धारा 144 लगा दी गई है. 

बिजनौर विधायक को पुलिस ने किया नजरबंद
बिजनौर से सपा विधायक हाजी नईम उल हसन सपा अध्यक्ष के आदेश के बाद जैसे ही रामपुर के रवाना होने वाले थे. उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें उनके निवास स्थान पर नजरबंद कर लिया. जानकारी के मुताबिक, बिजनौर पुलिस काफी संख्या में सपा विधायक के घर पर मौजूद हैं.

मुरादाबाद में MLA हाजी रिजवान को रोका
मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा से सपा विधायक हाजी रिजवान को पुलिस ने रोक लिया है. जानकारी के मुताबिक, विधायक रामपुर जाने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस विधायक के घर के बाहर पहुंच गई थी. इस दौरान विधायक और उनके समर्थकों की पुलिस से जमकर झड़प भी हुई. विधायक रिजवान का कहना है की आजम खान को बेबजह परेशान किया जा रहा है. प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है. उन्होंने कहा सरकार कि हताशा अब दिखने लगी है. 

पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली को पुलिस ने रोका
समाजवादी पार्टी नेता अमरोहा विधानसभा से विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली और उनके पुत्र विधान परिषद सदस्य परवेज अली के रामपुर जाने से पहले ही गांधी मूर्ति चौराहे पर भारी पुलिस बल ने उनको रोक लिया. इस दौरान पुलिस और सपा नेताओं के बीच धक्का-मुक्की हुई और  पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली आक्रामक रूप में नजर आए. गुस्साएं पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली सपा कार्यकर्ताओं के साथ गांधी मूर्ति चौराहे पर धरने पर बैठ गए. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

लाइव टीवी देखें

पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार
रामपुर में हो रहे सपा के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को मुरादाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया. जानकारी के मुताबिक, बड़ी संख्या में ये सभी रामपुर में प्रदर्शन के लिए जा रहे थे. पुलिस ने इन्हें काशीपुर तिराहे पर गिरफ्तार कर लिया. 

मुरादाबाद पुलिस ने शुरू वाहनों की चेकिंग
वहीं, रामपुर में अब्दुल्ला आजम को हिरासत में लिए जाने के बाद मचे बवाल के बाद मुरादाबाद में पुलिस जबरदस्त चेकिंग कर रही है. मुरादाबाद से रामपुर जाने वाले रोड पर भारी पुलिस बल को लगाया गया है. एक-एक वाहन की चेकिंग की जा रही है. पुलिस को आशंका है कि मुरादाबाद से बड़ी संख्या में सपा के लोग रामपुर जाने की कोशिश करेंगे. इसलिए ये चेकिंग अभियान चलाया गया है.