• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    354बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    90कांग्रेस+

  • अन्य

    98अन्य

कैराना: बिना वोटर ID के जबरन मतदान करने पहुंची थी भीड़, BSF ने की फायरिंग

वाल की सूचना मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी और बीजेपी नेता वीरेंद्र सिंह पहुंच गए और स्थिति को संभाला. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल पोलिंग पर बूथ पर सुचारू रूप मतदान एक बार फिर शुरू हो गया है. 

कैराना: बिना वोटर ID के जबरन मतदान करने पहुंची थी भीड़, BSF ने की फायरिंग
फायरिंग के बाद लोग पोलिंग बूथ से भाग खड़े हुए.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का पहले चरम का मतदान हो रहा है. यूपी की आठ लोकसभा सीटों के लिए तेजी से मतदान हो रहा है. सहारनपुर में जहां, ईवीएम खराब होने की खबर है. वहीं, पश्चिम उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट के एक पोलिंग बूथ में कुछ लोग बिना किसी पहचान पत्र के जबरन मतदान करने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद वहां सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवानों ने उन्हें रोका. लोगों के विरोध किए जाने पर बीएसएफ ने एहतियातन हवाई फायरिंग की. 

इस घटना की शामली जिले के डीएम और रिटर्निंग ऑफिसर ने घटना की पुष्टि की. अधिकारियों ने कहा कि यहां कुछ लोग यहां बिना वोटर आईडी के वोट डालने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोका लिया. इसके बाद बूथ कर्मियों पर सपा के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों जमकर हंगामा किया. स्थिति बिगड़ने पर बीएसएफ के जवानों ने हवा में कई राउंड फायरिंग की है.

 

 

फायरिंग के बाद लोग पोलिंग बूथ से भाग खड़े हुए और मतादान का बहिष्कार किया. बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी और बीजेपी नेता वीरेंद्र सिंह पहुंच गए और स्थिति को संभाला.अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल पोलिंग पर बूथ पर सुचारू रूप मतदान एक बार फिर शुरू हो गया है.