Selfie के लिए रोक दी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन, फिर जो हुआ...
Advertisement

Selfie के लिए रोक दी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन, फिर जो हुआ...

यूपी में पहली बार तीन नाबालिग लड़को को टुंडला के पास सेल्फी लेने के लिए गिरफ्तार किया गया।मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक घटना का पता तब चला जब पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने तीन लड़कों को पटरियों पर खड़े होकर सेल्फी लेते हुए देखा।राजधानी एक्‍सप्रेस के साथ सेल्‍फी लेने के जुनून में तीन किशोर ने पटरी पर पत्‍थरों का ढेर रख दिया।

Selfie के लिए रोक दी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन, फिर जो हुआ...

नई दिल्ली: यूपी में पहली बार तीन नाबालिग लड़को को टुंडला के पास सेल्फी लेने के लिए गिरफ्तार किया गया। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक घटना का पता तब चला जब पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने तीन लड़कों को पटरियों पर खड़े होकर सेल्फी लेते हुए देखा।राजधानी एक्‍सप्रेस के साथ सेल्‍फी लेने के जुनून में तीन किशोर ने पटरी पर पत्‍थरों का ढेर रख दिया।

राजधानी एक्‍सप्रेस ट्रेन के ड्राइवर ने पत्‍थर देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। इससे पूरी ट्रेन में बैठे यात्रि‍यों को झटका लगा। दूसरी ओर तीनों किशोर सेल्‍फी लेने लगे। ट्रेन में मौजूद जीआरपी ने बुधवार को तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी उम्र 13, 14 और 16 साल है। सेल्‍फी लेने के मामले में यूपी में इसे पहली गि‍रफ्तारी बताया जा रहा है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक टुंडला निवासी तीन नाबालिग पिछले तीन दिनों से सेल्‍फी के लिए टुंडला-एत्‍मादपुर ओवरब्रिज के पास आते थे। राजधानी एक्‍सप्रेस की रफ्तार तेज होने से सेल्‍फी नहीं हो पाती थी। बुधवार को तीनों नाबालिग दोस्‍त फिर यहां आए। उन्‍होंने ट्रैक पर पड़े पत्‍थर को जुटाया और पटरी पर ढेर लगा दिया ताकि राजधानी एक्‍सप्रेस रुक जाए और सेल्‍फी हो जाए।

तभी पटना से नई दिल्ली जा रही राजधानी (नंबर 12309) टुंडला से आगे बढ़ी। इसके लोको पायलट को पटरी पर पत्‍थर दिखे। उसके आगे ट्रैक पर तीन नाबालिग हाथों में कैमरे लिए हुए थे। राजधानी एक्‍सप्रेस के लोको पायलट को ट्रेन रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक का इस्‍तेमाल करना पड़ा। ट्रेन जोरदार झटके के साथ रुक गई।

इसमें बैठे यात्रियों को भी अचानक झटका लगा।ट्रेन रुकते ही तीनों किशोर सेल्‍फी लेने लगे। लोको पायलट ने इसकी सूचना ट्रेन में मौजूद आरपीएफ को दी। आरपीएफ ने तीनों किशोरों को पकड़ लिया।उनके पास से तीन मोबाइल, एक डीएसएलआर कैमरा और एक मारुति कार बरामद हुई।

रेलवे सुरक्षा बल के टुंडला स्टेशन अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के लोको पायलट की सतर्कता से एक बड़ा हादसा होने से बच गया क्योंकि इन लड़को ने सेल्फी लेने के साथ-साथ ट्रैक पर एक पत्थर का टुकड़ा भी रखा था जिस वजह से राजधानी दुर्घटनाग्रस्त भी हो सकती थी।

आरपीएफ के अनुसार, तीनों लड़को के खिलाफ रेल अधिनियम की धारा 154 (चूक से रेल से यात्रा व्यक्तियों की सुरक्षा को खतरे में डालना ) के तहत मामला दर्ज किया गया। 

 

Trending news