वरिष्ठ भाजपा नेता नेपाल सिंह का 79 वर्ष की आयु में निधन, CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

डॉक्टर नेपाल सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में दो बार मंत्री रहे. साल 1997 से 2002 में सरकार ने उन्हें माध्यमिक शिक्षा व भाषा मंत्री बनाया था. उन्होंने 2014 में भाजपा के टिकट पर रामपुर मुस्लिम बाहुल्य सीट से लोकसभा चुनाव जीता था. 

वरिष्ठ भाजपा नेता नेपाल सिंह का 79 वर्ष की आयु में निधन, CM योगी ने दी श्रद्धांजलि
भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर नेपाल सिंह का 79 वर्ष की आयु में मुरादाबाद में निधन हो गया.

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पांच बार सदस्य व रामपुर से भाजपा के पूर्व सांसद रहे डॉक्टर नेपाल सिंह का शुक्रवार को 79 साल की उम्र में हृदय गति रुकने से निधन हो गया. वह  मुरादाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के जिगर कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते थे. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टर नेपाल सिंह की मृत्यु पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ एवं अनुभवी व लोकप्रिय राजनेता, पूर्व मंत्री डॉ. नेपाल सिंह जी के निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुःख पहुंचा. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि वे उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके शोकाकुल परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.'

योगी सरकार ने UP में लागू किया ESMA, अगले 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे कर्मचारी

डॉक्टर नेपाल सिंह का जन्म 12 अगस्त 1940 को अलीगढ़ के चंदौला में प्रोफेसर रामकबाल सिंह के घर हुआ था. डॉक्टर नेपाल सिंह ने मुरादाबाद को अपनी कर्मभूमि  बना लिया. वह पहली बार साल 1986 में बरेली-मुरादाबाद मंडल स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य चुने गए थे.

डॉक्टर नेपाल सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में दो बार मंत्री रहे. साल 1997 से 2002 में सरकार ने उन्हें माध्यमिक शिक्षा व भाषा मंत्री बनाया था. उन्होंने 2014 में भाजपा के टिकट पर रामपुर मुस्लिम बाहुल्य सीट से लोकसभा चुनाव जीता था. उन्होंने सपा के उम्मीदवार नसीर अहमद खान को हराकर भाजपा का परचम लहराया था.

उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड का फैसला, अलग होगा अकाउंट और बनेगा नया LOGO

डॉक्टर नेपाल सिंह लंबे समय से अस्वस्थ्य चल रहे थे. शुक्रवार को वह अपने आवास पर थे. दोपहर में उन्हें अचानक घबराहट हुई, जिसके बाद परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे. डॉक्टरों ने नेपाल सिंह का चेकअप किया और उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर नेपाल सिंह के परिवार में उनकी पत्नी आदित्या के अलावा दो बेटे व तीन बेटियां हैं.  

WATCH LIVE TV