close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: लल्लू के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से बनाई दूरी

कांग्रेस आर्थिक मंदी के खिलाफ 10 दिनी प्रचार अभियान चलाने वाली है, जिसमें उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की भागीदारी की कम ही संभावना है.

UP: लल्लू के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से बनाई दूरी
अजय कुमार लल्लू और राज बब्बर की फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस (UP Congress) में युवाओं को ज्यादा तरजीह मिलती देखकर वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से दूरी बनाना शुरू कर दिया है. सलमान खुर्शीद, निर्मल खत्री, श्रीप्रकाश जायसवाल, आर.पी.एन.सिंह, अरुण कुमार सिंह मुन्ना और राज बब्बर जैसे वरिष्ठ नेता इधर कई हफ्तों से पार्टी के प्रदेश कार्यालय में नहीं गए हैं और न ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने उन्हें विश्वास में लेने का प्रयास किया है.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि लल्लू इस समय प्रियंका गांधी वाड्रा के चहेते हैं, जिन्हें पार्टी के आयोजनों में वरिष्ठों की मौजूदगी जरूरी नहीं लगती. यही वजह है कि एक के बाद एक वरिष्ठ नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं और ऐसे में लल्लू जल्द ही खुद को अकेला पाएंगे.

लाइव टीवी देखें

कांग्रेस आर्थिक मंदी के खिलाफ 10 दिनी प्रचार अभियान चलाने वाली है, जिसमें उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की भागीदारी की कम ही संभावना है. पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अम्मार रिजवी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की सूची में सबसे बाद में जुड़े हैं.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस को मजबूत करने की कसरत में जुटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने लंबी कसरत के बाद नई कार्यकारिणी का गठन कर दिया है. कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल करते हुए अजय कुमार लल्लू को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है और राज बब्बर की छुट्टी कर दी गई है. अजय कुमार लल्लू मौजूदा वक्त में कुशीनगर (Kushinagar) जिले की तमकुहीराज विधानसभा सीट से विधायक हैं.