यूपी के प्रमुख सूचना सचिव नवनीत सहगल सड़क हादसे में घायल

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल और चार अन्य आज उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटना के दौरान घायल हो गये।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल और चार अन्य आज उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर दुर्घटना के दौरान घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि आंगरमउ से भारतीय वायुसेना के एयर शो में शामिल होने के बाद लौटते वक्त ये दुर्घटना हुई। औरस थाना क्षेत्र में अटिया और इनायतपुर गांव के बीच सहगल की सरकारी कार एक अन्य निजी कार से टकरा गयी। सहगल के सिर में चोट आयी है। उन्हें उनके ड्राइवर और गनर तथा दो अन्य घायलों के साथ तत्काल केजीएमयू ट्रामा सेंटर भेजा गया।

दुर्घटना से कुछ ही घंटे पहले राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगाह किया था कि एक्सप्रेस-वे पर ज्यादा तेज रफ्तार से वाहन ना चलाया जाए। 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज वाहन ना चलायें। शायद किसी को ये अंदाजा नहीं था कि मुख्यमंत्री के आगाह करने के कुछ ही घंटे में ऐसी दुर्घटना हो जाएगी।

अखिलेश 302 किलोमीटर लंबे छह लेन के एक्सप्रेस-वे का 21 नवंबर को उद्घाटन करेंगे। यह भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे है। एक्सप्रेस-वे का निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथारिटी (अपीडा) ने किया है, जिसके मुख्य कार्याधिकारी भी सहगल ही हैं।