UP: नौकरों ने रच डाली मालिक को लूटने की साजिश, बच्ची की कर दी हत्या

हापुड़ में बुधवार को घरेलू नौकरों ने डेयरी मालिक के घर पर लूटपाट की और विरोध करने पर उनकी 13 वर्षीय पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी.

UP: नौकरों ने रच डाली मालिक को लूटने की साजिश, बच्ची की कर दी हत्या
प्रतीकात्मक फोटो

हापुड़: हापुड़ में बुधवार को घरेलू नौकरों ने डेयरी मालिक के घर पर लूटपाट की और विरोध करने पर उनकी 13 वर्षीय पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी. साथ ही बचाव में आए आठ वर्षीय भाई का गला रेत कर उसे गंभीर रुप से घायल कर दिया. पुलिस ने मामले में एक हत्यारोपी नौकर को गिरफ्तार कर लिया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

 भोजपुर: माले नेता की दिनदहाड़े हत्या, इलाके में दहशत का माहौल

भूसे के ढेर में बरामद हुआ बच्ची का शव
जानकारी के अनुसार थाना देहात के मौहल्ला तगासराय निवासी सोनू यादव डेयरी का व्यापार करता हैं. सोनू के तीन बच्चे हिमांशु, नितिन उर्फ बल्लू व पुत्री भूमि हैं. दोपहर सोनू खेतों से चारा लेने के लिए चला गया था. उसी समय घरेलू नौकर अंकुर ने दूसरे नौकर सन्नी के साथ मिलकर घर में लूटपाट की और विरोध करने पर बच्ची के साथ हाथापाई करने लगे. बहन को बचाने आए भाई नितिन का गला रेत भूमि को उठा ले गए. नौकरों के जाने के बाद घायल नितिन ने पड़ोसी ताऊ के घर जाकर घटना बताई तो परिवार में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भूमि का शव भूसे से बरामद किया. एएसपी राममोहन सिंह ने बताया कि सोनू यादव पुत्र जग्गन यादव घर पर ही दूध डेयरी का काम करते हैं. घर पर नीचे डेयरी है और ऊपर सोनू यादव परिवार सहित रहते हैं. 

आरोपियों ने चाकू से रेत दिया भाई का गला
उनकी डेयरी पर अंकुर व सोनू नाम के दो नौकर विगत कई वर्षों से काम करते हैं. दिन में करीब डेढ़ बजे सोनू यादव खेत पर जानवरों के लिए चारा लेने गए थे और उनकी पत्नी अपने बड़े पुत्र के साथ रक्षाबंधन से मायके गई हुई हैं. उस समय घर पर दोनों बच्चे लड़की (उम्र करीब 14 वर्ष) और लड़का नितिन मौजूद थे. नौकर अंकुर और सोनू ने बच्चों को अकेला पाकर नितिन का चाकू से गला काट दिया और लड़की का गला दबाकर उसकी हत्या कर शव को भूसे के ढ़ेर में दबा दिया.

भाई की हालत खतरे से बाहर
पुलिस ने बच्ची के शव को भूसे के ढेर से बरामद कर लिया है तथा नितिन को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है. अभियुक्त अंकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है और सोनू की तलाश की जा रही है, जिसने पूछताछ पर घटना को स्वीकार किया है. पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है.

(इनपुट भाषा से)