close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शाहजहांपुर: जिस महिला को DM साहब ने कहा था बेशर्म, प्रसव के बाद हो गई उसकी मौत

महिला गर्भवती थी और उसे बिस्तर ना मिलने पर डीएम से शिकायत कर रही थी. लेकिन डीएम साहब ने उसकी मदद करने के बजाय उसे चौथा बच्चा पैदा करने पर बेशर्म बोल दिया.

शाहजहांपुर: जिस महिला को DM साहब ने कहा था बेशर्म, प्रसव के बाद हो गई उसकी मौत
शाहजहांपुर के जिलाधिकारी

शाहजहांपुर: शुक्रवार को यूपी के शाहजहांपुर में जिलाधिकारी का एक शर्मनाक वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक गर्भवती महिला को चौथा बच्चा पैदा करने पर डीएम उस महिला को बेशर्म बोल रहे हैं. डीएम का वीडियो वायरल होने के बाद तमाम सामाजिक संगठनों और किसान यूनियन ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक प्रसव के बाद महिला की मौत हो गई है. अस्पताल द्वारा महिला की मौत के पीछे की वजह उसके शरीर में खून की कमी बताई जा रही. चौथा बच्चा पैदा करने को लेकर डीएम ने इसी मृतक महिला पर अभद्र टिप्पणी की थी. मृतक महिला का नाम रेखा बताया जा रहा है. महिला ने मेडिकल कॉलेज में अपने चौथे बच्चे को जन्म दिया था. जानकारी के मुताबिक मृतक महिला थाना मिर्ज़ापुर के सिंघा गांव की रहने वाली थी. मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. महिला के परिजनों ने डीएम को मौत का जिम्मेदार बताया है. इसके साथ ही डीएम के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है.

डीएम के खिलाफ उतरे सामाजिक संगठन और किसान यूनियन
सामाजिक संगठन ने मामले की शिकायत महिला आयोग और सीएम से करने की बात कही है. किसान यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर जिला अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई तो किसान यूनियन सड़कों पर उतरेगी. वहीं जब शाहजहांपुर डीएम से इस मामले में सवाल किया गया तो वह मीडिया से भी बदसलूकी करते नजर आए थे.

यह था मामला
महिला गर्भवती थी और उसे बिस्तर ना मिलने पर डीएम से शिकायत कर रही थी. लेकिन डीएम साहब ने उसकी मदद करने के बजाय उसे चौथा बच्चा पैदा करने पर बेशर्म बोल दिया. डीएम ने सवाल पूछा कि कौन सा बच्चा है तुम्हारा? महिला ने कहा कि चौथा. इस पर डीएम ने उससे पूछा कि ये चौथा बच्चा पैदा कर रही हो, क्यों? तुम्‍हें शर्म नहीं आती. दो काफी नहीं हैं. जिस वक्त डीएम साहब गर्भवती महिला से यह आपत्तिजनक सवाल कर रहे थे तो देखने और सुनने वाले भी भौचक्के रह गए.