शामली: लड़की बनी अभिशाप!...मां को मिला 'ट्रिपल तलाक'

शामली में पहली संतान बेटी होने पर ससुराल वालों ने अभिशाप माना, जिसके बाद पति ने पत्नी को तलाक दे दिया.

शामली: लड़की बनी अभिशाप!...मां को मिला 'ट्रिपल तलाक'
पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई का भरोसा दिया है. (फोटो-ANI)
Play

शामली: एक तरफ सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं योजना को प्रभावी बनाने की भरपूर कोशिश कर रही है, लेकिन देश के तमाम हिस्सों में इस योजना का कोई असर नहीं दिख रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों से रोजाना ऐसी खबरें आ रही हैं, जिसमें बेटी के पैदा होने पर ससुराल वाले बहू को घर से निकाल देते हैं. ताजा मामला शामली जिले से है. यहां बेटी के पैदा होने पर पति ने पत्नी को ट्रिपल तलाक दे दिया. पीड़िता ने थाने जाकर कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है.

शामली जनपद के कैराना कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले शाहिद का निकाह करीब डेढ़ साल पहले गंगोह की रहने वाली एक लड़की से हुई. दो दिन पहले पत्नी ने बेटी को जन्म दिया. ससुराल वाले चाहते थे कि बेटा हो. ऐसे में पहला संतान लड़की होने के खातिर ससुराल वालों ने इसे अभिशाप माना और पति ने पत्नी को तलाक दे दिया. घर से निकाले जाने के बाद विवाहिता दो दिन की मासूम के साथ मायके पहुंची.

 

 

परिजन मासूम समेत बेटी को लेकर कैराना कोतवाली पहुंचे और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित परिजनों का कहना है कि यह पहली संतान थी. लेकिन, बेटी के पैदा होने के चलते पति ने उसे तलाक दे दिया. आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.

बरेली: 'ट्रिपल तलाक' की जंग लड़ते-लड़ते रजिया की हुई मौत...

इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि महिला द्वारा थाने में तहरीर दी गई है, जिसमें कहा गया है कि बेटी पैदा होने पर उसके पति और ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया. पीड़िता की तहरीर के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.