शिरोमणि अकाली दल ने बताई 'मुख्तार' को पंजाब में VIP ट्रीटमेंट मिलने की यह बड़ी वजह

 सरदार बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उत्तर प्रदेश की एक महिला विधायक ने अंसारी पर अपने पति की हत्या का जिम्मेदार बताते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिखा था. 

शिरोमणि अकाली दल ने बताई 'मुख्तार' को पंजाब में VIP ट्रीटमेंट मिलने की यह बड़ी वजह

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कहा है कि वे स्पष्ट रूप से पंजाबियों को बताएं कि पंजाब की जेलों में गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी को राजनीतिक पनाह क्यों दे रहे हैं और उत्तर प्रदेश में अदालती कार्यवाही से बचने में उनकी सहायता क्यों कर रहे हैं? साथ ही उन्होंने कहा कि अंसारी को पंजाब जेल की कस्टडी से तुरंत उत्तर प्रदेश स्थानांतरित किया जाए.

UP में TGT-PGT शिक्षकों के लिए निकली 15 हजार से ज्यादा भर्तियां, जानें हर एक डिटेल

"विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी कर सकती है अंसारी का इस्तेमाल"
एक प्रेस बयान जारी करते हुए सरदार बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उत्तर प्रदेश की एक महिला विधायक ने अंसारी पर अपने पति की हत्या का जिम्मेदार बताते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिखा था. पत्र में पूछा गया था कि पंजाब में गांधी परिवार और कांग्रेस सरकार अंसारी को जेल में बंद रखकर सैंकड़ों लोगों को न्याय देने से क्यों इंकार कर रही है? उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अंसारी को हिरासत में लेने की मांग की तो यह कहकर इनकार कर दिया गया था कि उसे 'पीठ में दर्द' और इसलिए तीन महीने का बेड रेस्ट लेने की जरूरत है. इससे संकेत मिलता है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ अंसारी का इस्तेमाल करने की बड़ी साजिश कर रही है. यह पहला अवसर नहीं है जब कांग्रेस सरकार पर पंजाब की जेलों में बंद गैंगस्टरों को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के आरोप लग रहे हैं. गैंगस्टरों को जेल से अपना रैकेट चलाने की भी इजाजत दी जा रही है. जिसकी वजह से पंजाब में अराजकता बढ़ गई है.

'पुलिस अधिकारियों को गैंगस्टर से मिलीभगत करना शोभा नहीं देता'
राज्यसभा सदस्य ने इस बात की भी निंदा की कि जेल प्रशासन की अंसारी के साथ मिलीभगत है ताकि उत्तर प्रदेश अदालत में दर्ज केसों के संबंध में अंसारी को सुनवाई में भाग न लेना पड़े. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि एडीजीपी स्तर के एक अधिकारी प्रवीण कुमार सिन्हा ने यह बताया कि पीठ दर्द की वजह से अंसारी को कोर्ट की सुनवाई में भाग लेने की अनुमति नही दी जा रही है. सरदार भूंदड़ ने कहा कि पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, जो पहले आतंकवाद और गैंगस्टर कलचर का सख्ती से मुकाबला करने के लिए जाने जाते थे, अब उन्हें गैंगस्टरों को कानून की प्रक्रिया से बचाने के लिए मिलीभगत और हताशा का यह स्तर को शोभा नहीं देता. 

अकाली दल का सवाल- मुख्तार को VIP ट्रीटमेंट क्यों मिल रहा है?
अकाली नेता ने कहा कि राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह दोनों लोगों को स्पष्टीकरण देना चाहिए. पंजाबी जानना चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के एक खूंखार गैंगस्टर को करीब दो साल से पंजाब की जेल में वीआईपी कंफर्ट में क्यों रखा जा रहा है? उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस को अंसारी द्वारा पंजाब में किए गए 'अपराध' को भी सार्वजनिक करना चाहिए, जिसके कारण करीब दो साल तक पंजाब की जेलों में उसे कैद किया गया. कांग्रेस सरकार को लोगों को बताना चाहिए कि वह एक कुख्यात अपराधी को पनाह क्यों दे रही है और उत्तर प्रदेश में उसके मुकद्दमे को रोक रही है?  सरदार भूंदड़ ने अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश स्थानांनतरित करने की मांग करते हुए कहा कि यह देने और लेने का स्पष्ट मामला प्रतीत होता है जिसका पंजाब की शांति पर खतरनाक प्रभाव पड़ सकता है.

WATCH LIVE TV: