UP: 2022 के लिए शिवपाल रखना चाह रहे दोनों हाथों में लड्डू, अखिलेश को ऐसे किया याद
Advertisement

UP: 2022 के लिए शिवपाल रखना चाह रहे दोनों हाथों में लड्डू, अखिलेश को ऐसे किया याद

समाजवादी पार्टी के कर्ताधर्ता शिवपाल यादव से जब 2022 को लेकर मीडिया ने सवाल पूछा तो शिवपाल यादव ने कहा कि ''2022 में पीएसपीएल सरकार में रहेगी''.

 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव

वाराणसी: उत्तरप्रदेश में 2022 में किस दल की सरकार बनेगी इसका जवाब भले ही 2022 में मिले लेकिन सरकार में कौन सा दल रहेगा इसका जवाब शिवपाल यादव ने दिया है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने दावा किया है कि 2022 में पीएसपीएल सरकार में शामिल रहेगी. शिवपाल यादव के इस बयान के बाद से पीएसपीएल और शिवपाल यादव के राजनीतिक भविष्य को लेकर कयास लगने शुरु हो गए हैं.

दरअसल वाराणसी पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कर्ताधर्ता शिवपाल यादव से जब 2022 को लेकर मीडिया ने सवाल पूछा तो शिवपाल यादव ने कहा कि ''2022 में पीएसपीएल सरकार में रहेगी''. अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के सवाल का शिवपाल यादव ने स्पष्ट जवाब ने देकर कहा कि ''जहां सम्मान मिलेगा वहां तालमेल करेंगे''.

लोकसभा चुनाव में अखिलेश-मायावती के बीच हुए चंद दिनों के गठबंधन के बाद लगातार इस बात की चर्चाएं है कि हो सकता है 2022 का चुनाव अखिलेश चाचा शिवपाल के साथ चुनाव लड़ें. हाल ही में अखिलेश यादव ने सपा और पीएसपीएल के गठबंधन के सवाल को टाल दिया था लेकिन पिछले कुछ समय से अखिलेश यादव की तरफ से चाचा शिवपाल के लिए नरमी बरती जा रही है जिसके बाद से 2022 में समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी एक होने के कयास लगाए जा रहे है.

शिवपाल यादव 2022 में सरकार में शामिल होना चाहते है फिर भले ही उस समय की राजनीतिक परिस्थितियां कैसी भी रहे . वैसे भी कई बार खुले मंच से शिवपाल यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ईमानदारी के कसीदें पढ़ चुके हैं.ऐसे में शिवपाल का यह बयान उनका बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तरफ भी इशारा कर रहा है.

शिवपाल यादव ने वाराणसी में सीएए का विरोध करते हुए कानून को देश की अखंडता और एकता के लिए गलत बताया है. शिवपाल ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा है .

(संपादन- विवेक शुक्ला)

Trending news